ये है J&K की पहली गुज्जर लड़की जिसने पास की एम्स प्रवेश परीक्षा, अब सेना ने किया सम्मानित

एम्स एमबीबीएस प्रवेश परीक्षा पास करने वाली इरमीम शमीम (Irmim Shamim) को सोमवार को सेना ने सम्मानित किया है.

ये है J&K की पहली गुज्जर लड़की जिसने पास की एम्स प्रवेश परीक्षा, अब सेना ने किया सम्मानित

Irmim Shamim: इरमीम शमीम स्कूल जाने के लिए हर दिन 10 किलोमीटर पैदल चलती थीं.

नई दिल्ली:

एम्स एमबीबीएस प्रवेश परीक्षा (AIIMS MBBS Entrance Exam) पास करने वाली जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले की पहली गुर्जर महिला बनीं इरमीम शमीम (Irmim Shamim) को सोमवार को सेना ने सम्मानित किया. इरमीम (Irmim Shamim) को सेना के ऐस ऑफ स्पेड्स डिवीजन द्वारा आयोजित एक इंटर स्कूल क्विज प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था. यहां उन्होंने युवाओं को प्रेरणादायक भाषण से संबोधित किया. यह कार्यक्रम ऑपरेशन सद्भावना के अंतर्गत आयोजित किया गया था जिसका उद्देश्य युवा प्रतिभा को सशक्त करना है. क्विज प्रतियोगिता में कुल 9 स्कूलों ने भाग लिया था जो कि रैना ऑडिटोरियम में आयोजित किया गया था.

उम्मीदवारों को 2 वर्ग सीनियर्स (कक्षा 11 से 12) और जूनियर्स (कक्षा 8 से 10) में बांटा गया था. आपको  बता दें कि इरमीम शमीम ने एम्स एमबीबीएस प्रवेश परीक्षा पहले ही प्रयास में पास की है. विपरीत परिस्थितियों के बावजूद उन्होंने पढ़ाई पर फोकस किया और कड़ी मेहनत के बाद प्रवेश परीक्षा में सफलता हासिल की.

gqlsncv8

इरमीम पिछड़े समुदाय से हैं और उनके परिवार की आर्थिक स्थति कमजोर है. वह स्कूल जाने के लिए हर दिन 10 किलोमीटर पैदल चलती थीं क्योंकि उनके गांव के पास कोई अच्छा स्कूल नहीं था. इरमीम की इस सफलता पर उनके परिवार के लोग बेहद खुश हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अन्य खबरें
वर्ल्ड स्किल्स प्रतियोगिता में भारत ने रचा इतिहास, श्वेता रतनपुरा बनीं मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला
यूपी के आशुतोष आनंद को मिलेगा नेशनल टीचर्स अवॉर्ड, KBC की तर्ज पर ''कौन बनेगा पढ़ाकू'' किया था शुरू