IGNOU TEE Result 2022: टर्म एंड जून रिजल्ट ignou.ac.in पर जारी, इस लिंक से चेक करें रिजल्ट स्टेटस

IGNOU TEE Result 2022: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय ने टर्म एंड एग्जामिनेशन का रिजल्ट अपनी वेबसाइट पर जारी कर दिया है. यह रिजल्ट शेष पाठ्यक्रमों के लिए जारी किए गए हैं.

IGNOU TEE Result 2022: टर्म एंड जून रिजल्ट ignou.ac.in पर जारी, इस लिंक से चेक करें रिजल्ट स्टेटस

IGNOU TEE Result 2022: टर्म एंड जून रिजल्ट ignou.ac.in पर जारी

नई दिल्ली:

IGNOU TEE Result 2022: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) ने टर्म एंड एग्जामिनेशन (TEE) का रिजल्ट अपनी वेबसाइट पर जारी कर दिया है. इग्नू टर्म एंड एग्जामिनेशन का आयोजन 22 जुलाई से 5 सितंबर 2022 तक किया गया था. इसी परीक्षा के नतीजे जारी किए गए हैं. जून टीईई परीक्षा (June TEE IGNOU exam) में भाग ले चुके उम्मीदवार अपना रिजल्ट स्टेटस विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in से चेक और डाउनलोड कर सकते हैं. टर्म एंड एग्जामिनेशन के सभी प्रोग्राम के रिजल्ट को जानने के लिए छात्रों को वेबसाइट पर जाकर अपना रोल नंबर दर्ज करना होगा. ऐसा करने के साथ ही रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा. इस ग्रेड कार्ड में थ्योरी, प्रैक्टिकल, असाइनमेंट और प्रोजेक्ट में छात्र का प्रदर्शन शामिल होगा.

बता दें कि एक महीने पहले, इग्नू ने जून टीईई रिजल्ट 2022 घोषित किया था. यह रिजल्ट टीईई परीक्षा के बीच में उन पाठ्यक्रमों के लिए किया गया था जिनके प्रश्नपत्रों का मूल्यांकन हो चुका था. विश्वविद्यालय ने अब शेष पाठ्यक्रमों के लिए नतीजे घोषित किए हैं. इग्नू आमतौर पर परीक्षा आयोजित करने के 45 दिनों के बाद टीईई रिजल्ट की घोषणा करता है. यह पहली बार है जब टर्म एंड परीक्षा (term-end examination) के नतीजे टीईई परीक्षा के 30 दिनों के भीतर जारी किए गए हैं.

IGNOU TEE Result 2022: डायरेक्ट इस लिंक से चेक करें रिजल्ट

इग्नू जून टीईई परीक्षा 22 जुलाई से 5 सितंबर तक चली थी. यह परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की गई थी. पहली शिफ्ट की परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक हुई थी. वहीं दूसी शिफ्ट की परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे आयोजित की गई थी. 

इग्नू आज कैंपस प्लेसमेंट का आयोजन करेगा, इन डॉक्यूमेंट्स के साथ हो जाएं तैयार

1.सबसे पहले इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर जाएं.

2.फिर होमपेज पर, "जून टर्म एंड परीक्षा रिजल्ट घोषित" लिंक पर क्लिक करें.

3.एक नया पेज खुलेगा, अपना नामांकन नंबर दर्ज करें और सबमिट करें.

4.आपका इग्नू रिजल्ट जून 2022 स्क्रीन पर दिखाई देगा.

5.अब टीईई रिजल्ट डाउनलोड करें और भविष्य के लिए एक प्रिंटआउट लें. 

इग्नू ने लॉन्च किया Internship पोर्टल, नौकरी के अवसरों में होगी बढ़ोतरी

रवीश कुमार का प्राइम टाइम : रैंकिंग मनचाही तो अपनाई, ख़िलाफ़ तो ठुकराई

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com