IGNOU BEd Hall Tickets: इग्नू ने बीएड प्रोग्राम के लिए जारी किए हॉल टिकट, ऐसे करें डाउनलोड

IGNOU BEd Hall Tickets: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (इग्नू) ने बीएड प्रोग्राम के लिए जून टर्म एंड एग्जाम (TEE) के लिए हॉल टिकट जारी कर दिए हैं.

IGNOU BEd Hall Tickets: इग्नू ने बीएड प्रोग्राम के लिए जारी किए हॉल टिकट, ऐसे करें डाउनलोड

IGNOU BEd Hall Tickets: इग्नू ने बीएड प्रोग्राम के लिए हॉल टिकट जारी कर दिए हैं.

नई दिल्ली:

IGNOU BEd Hall Tickets: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने बीएड प्रोग्राम (BEd programmes) के लिए जून टर्म एंड एग्जाम (TEE) के लिए हॉल टिकट जारी कर दिए हैं. जिन उम्मीदवारों ने जून (TEE) के लिए पंजीकरण किया है, वे इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in से अपने हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं. IGNOU में सभी अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री व डिप्लोमा प्रोग्राम के लिए 17 सितंबर से एग्जाम कराए जा रहे हैं, जो 16 अक्टूबर तक चलेंगे. सभी एग्जाम 2 शिफ्ट्स में कराए जाएंगे. इग्नू ने परीक्षा के समय और दिशानिर्देशों समेत डेट शीट जारी कर दी है. बता दें कि बीएड 2020 प्रोग्राम के लिए इग्नू टर्म-एंड परीक्षा केवल अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए आयोजित की जाएगी. 

शेड्यूल के मुताबिक, इग्नू के जून टर्म एंड एग्जाम (IGNOU June TEE 2020) दो शिफ्ट में आयोजित किए जाएंगे. पहली शिफ्ट सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक चलेगी और दूसरी शिफ्ट दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक चलेगी. कुल 900 परीक्षा केंद्रों पर इग्नू की ये परीक्षा कराई जाएगी. 

IGNOU BEd Hall Tickets: ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड इग्नू की आधाकारिक वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड किए जा सकते हैं. वेबसाइट ignou.ac.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए नीचे बताया गया तरीका अपनाना होगा. 

- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर जाएं. 
- अब एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करें.
- इसके बाद पूछी गई जानकारी भरकर सबमिट करें.  
- IGNOU BEd 2020 हॉल टिकट आपकी स्क्रीन पर खुल जाएगा.
- आप अपने हॉल टिकट को डाउनलोड कर सकेंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोरोनावायरस महामारी के मद्देनजर एग्जामिनेशन सेंटर में सोशल डिस्टेंसिंग से लेकर अन्य सभी जरूरी गाइडलाइन्स का पालन सुनिश्चित किया जाएगा.