IGNOU Admission 2021: फिर बढ़ाई गई UG, PG कोर्स में एडमिशन लेने की तारीख, 31 दिसंबर तक करें आवेदन

अधिसूचना के अनुसार जनवरी 2022 सत्र के लिए री-रजिस्ट्रेश की अंतिम तिथि 31 दिसंबर, 2021 कर दी गई है. अब छात्र अगले वर्ष के सेमेस्टर के लिए अपना री-रजिस्ट्रेशन फॉर्म 31 दिसंबर तक जमा कर सकेंगे. 

IGNOU Admission 2021: फिर बढ़ाई गई UG, PG कोर्स में एडमिशन लेने की तारीख, 31 दिसंबर तक करें आवेदन

IGNOU ने UG, PG कोर्स में री-रजिस्ट्रेशन की तारीख को फिर बढ़ाया

नई दिल्ली:

IGNOU Admission 2021: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (Indira Gandhi National Open University, IGNOU) ने जनवरी 2022 सत्र के लिए री-रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि को एक बार फिर से बढ़ा दिया है. इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय की ओर से एक अधिसूचना जारी कर इस बात की जानकारी दी गई. अधिसूचना के अनुसार जनवरी 2022 सत्र के लिए री-रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 31 दिसंबर, 2021 कर दी गई है. अब छात्र अगले वर्ष के सेमेस्टर के लिए अपना री-रजिस्ट्रेशन फॉर्म 31 दिसंबर तक जमा कर सकेंगे. यूजी (UG), पीजी (PG), पीजीडी कोर्स में जो छात्र दाखिला लेना चाहते हैं, अब वो दिसंबर अंत का अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं. री-रजिस्ट्रेशन फॉर्म जमा करवाने के लिए छात्र को onlinerr.ignou.ac.in लिंक पर जाना होगा. 

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी और लिखा कि जनवरी 2022 सत्र के लिए री-रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 31 दिसंबर, 2021 कर दी गई है. इसके अलावा री-रजिस्ट्रेशन का लिंक भी शेयर किया.

इन दस्तावेजों की पड़ेगी जरूरत

दाखिले के लिए पंजीकरण करते समय नीचे बताए गए दस्तावेजों की जरूरत पड़ेगी.

1.स्कैन की गई तस्वीर
2,स्कैन किए गए हस्ताक्षर
3.आयु प्रमाण की स्कैन की गई कॉपी
4.श्रेणी प्रमाणपत्र की स्कैन की गई कॉपी

ये पहला मौका नहीं है जब इग्नू (IGNOU) की ओर से जनवरी 2022 सत्र के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि को बढ़ाया गया हो. इससे पहले भी कई बार इस तारीख को आगे किया जा चुकी है.

वहीं रजिस्ट्रेशन के दौरान किसी भी तरह की परेशानी आने पर छात्र विश्वविद्यालय से संपर्क कर सकते हैं. विश्वविद्यालय ने यूजी और पीजी कार्यक्रमों में प्रवेश पाने की इच्छा रखने वाले छात्रों के लिए हेल्पलाइन नंबर शुरू किया है. छात्र सेवा केंद्र हेल्पलाइन नंबर, ईमेल आईडी पर संपर्क कर मदद ले सकते हैं--

हेल्पलाइन नंबर- 011-29572513, और 29572514

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ईमेल आईडी- ssc@ignou.ac.in