विज्ञापन
This Article is From Aug 19, 2020

हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी के VC ने कहा- शेड्यूल के अनुसार होंगी UG की परीक्षाएं

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (Himachal Pradesh University) के कुलपति सिकंदर कुमार ने मंगलवार को कहा कि स्नातक कक्षाओं की अंतिम परीक्षाएं निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आयोजित की जाएंगी.

हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी के  VC ने कहा- शेड्यूल के अनुसार होंगी UG की परीक्षाएं
प्रतीकात्मक तस्वीर
नई दिल्ली:

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (Himachal Pradesh University) के कुलपति सिकंदर कुमार ने मंगलवार को कहा कि स्नातक (UG) कक्षाओं की अंतिम परीक्षाएं निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आयोजित की जाएंगी. राज्य के उच्च न्यायालय ने इसके लिए मंजूरी प्रदान कर दी है. इससे पहले सोमवार को विश्वविद्यालय ने उच्च न्यायालय के एक आदेश पर असमंजस के बीच मंगलवार को होने वाली परीक्षा को स्थगित कर दिया था. अदालत ने 14 अगस्त को आदेश दिया था कि विश्वविद्यालय तय समय के अनुसार परीक्षा नहीं करवाए. अदालत ने कोरोनावायरस खतरे के कारण परीक्षाएं स्थगित करने के अनुरोध वाली एक याचिका पर आदेश जारी किया था.

कुलपति ने मंगलवार शाम एक बयान में कहा कि बीए, बीएससी और बीकॉम अंतिम वर्ष या सेमेस्टर की परीक्षाएं बुधवार से निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आयोजित की जाएंगी, क्योंकि अदालत ने निर्देश जारी किए है कि विश्वविद्यालय परीक्षा कार्यक्रम जारी रख सकता है. उन्होंने कहा कि मंगलवार को विश्वविद्यालय द्वारा दायर विशेष याचिका पर अदालत का आदेश आया. कुलपति ने कहा कि अदालत के आदेश के बाद बुधवार से परीक्षाएं पहले से जारी कार्यक्रम के अनुसार होंगी.

उन्होंने कहा कि जो परीक्षा मंगलवार को होनी थी, वह बाद में ली जाएगी. इससे पहले हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय के एक आदेश पर भ्रम की स्थिति के बीच हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने 18 अगस्त को होने वाली स्नातक स्तर की अंतिम वर्ष की परीक्षा टाल दी थी. हालांकि विश्वविद्यालय ने 17 अगस्त को राज्य भर में 153 केंद्रों पर स्नातक स्तर की परीक्षा करवाई थी.

विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने कहा कि उन्हें अदालत के फैसले की जानकारी नहीं थी इसलिए 17 अगस्त को परीक्षा आयोजित की गई थी. उन्होंने कहा कि बाद में 18 अगस्त को होने वाली परीक्षा स्थगित कर दी गई.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सरकारी नौकरी के इच्छुकों के लिए उत्तराखंड से अच्छी ख़बर : 4,873 पदों पर नियुक्ति के लिए परीक्षा का संशोधित कैलेण्डर जारी
हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी के  VC ने कहा- शेड्यूल के अनुसार होंगी UG की परीक्षाएं
CG SET 2024 Admit Card: छत्तीसगढ़ राज्य पात्रता परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, 21 जुलाई को दो पालियों में परीक्षा
Next Article
CG SET 2024 Admit Card: छत्तीसगढ़ राज्य पात्रता परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, 21 जुलाई को दो पालियों में परीक्षा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com