DU 5th Cut-Off List 2020: कॉमर्स के छात्रों को SRCC में मिल रहा है एडमिशन, इतनी है कटऑफ

SRCC में, 98.12 प्रतिशत कट-ऑफ अंकों के साथ बीकॉम कार्यक्रम को छोड़कर सभी कार्यक्रमों के लिए प्रवेश बंद कर दिया गया है

DU 5th Cut-Off List 2020: कॉमर्स के छात्रों को SRCC में मिल रहा है एडमिशन, इतनी है कटऑफ

नई दिल्ली:

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) ने स्नातक कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए डीयू की पांचवीं कट-ऑफ सूची जारी की है, जिसमें अधिकांश कॉलेज इस शैक्षणिक सत्र के लिए कई कोर्सेज में दाखिले बंद हो चुके हैं.

जारी की गई डीयू 5 वीं कट-ऑफ लिस्ट में हंसराज कॉलेज ने जनरल कैटेगरी के तहत छात्रों के लिए डीयू पांचवीं कट-ऑफ लिस्ट के कार्यक्रमों में प्रवेश बंद कर दिए हैं.

लेडी श्री राम ने कई कार्यक्रमों के लिए प्रवेश विंडो भी बंद कर दी है. अंग्रेजी के लिए डीयू से संबद्ध एलएसआर पांचवीं कटऑफ 98 फीसदी, राजनीति विज्ञान 98.75 फीसदी, मनोविज्ञान 99 फीसदी और समाजशास्त्र 97.75 फीसदी है.

SRCC में, 98.12 प्रतिशत कट-ऑफ अंकों के साथ बीकॉम कार्यक्रम को छोड़कर सभी कार्यक्रमों के लिए प्रवेश बंद कर दिया गया है. पांचवीं कट-ऑफ लिस्ट के अनुसार समाजशास्त्र के लिए हिंदू कॉलेज का कटऑफ 97.75 प्रतिशत है.

रामजस कॉलेज में, हालांकि, अर्थशास्त्र, अंग्रेजी, हिंदी, इतिहास और राजनीति विज्ञान सहित कई ऑनर्स कार्यक्रमों के लिए प्रवेश खुला है. बीए (ऑनर्स) इकोनॉमिक्स के लिए रामजस की पांचवीं कटऑफ अंक 97.25 फीसदी, बीए (ऑनर्स) अंग्रेजी की 96.25 फीसदी, बीए (ऑनर्स) की हिंदी 88.75 फीसदी, बीए (ऑनर्स) की हिस्ट्री 97 फीसदी और बीए (है) ऑनर्स) राजनीति विज्ञान 97.75 है.

कुल मिलाकर, कॉलेजों, जहां डीयू पांचवीं कट-ऑफ सूची के खिलाफ प्रवेश खुले हैं, उसमें 31 अक्टूबर को जारी डीयू 4वीं कट-ऑफ लिस्ट में कटऑफ का प्रतिशत कम कर दिया है.

स्नातक छात्रों के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय में सीटों की संख्या भी 66,263 से बढ़ाकर 69,554 सीटों पर कर दी गई है. विश्वविद्यालय उन उम्मीदवारों को भी अनुमति देगा जिन्होंने पिछली कट-ऑफ सूचियों के खिलाफ चयनित कॉलेज और पाठ्यक्रमों को पात्रता और डीयू पांचवीं कट-ऑफ सूची के अनुसार बदलने के लिए प्रवेश दिया था.

डीयू कॉलेज और पाठ्यक्रम को बदलने के लिए, छात्रों को अपने पिछले प्रवेश को वापस लेना होगा और योग्यता के अनुसार नए कॉलेजों और पाठ्यक्रमों का चयन करना होगा.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com