CUET 2022: स्लॉट 1 परीक्षा खत्म तो कहीं स्लॉट 2 परीक्षा हुई रद्द, ट्विटर पर दिखा छात्रों का दर्द

CUET 2022: देश के सेंट्रल यूनिवर्सिटी में प्रवेश के लिए आयोजित की जा रही कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट का पहला स्लॉट खत्म हो गया है वहीं स्लॉट 2 की परीक्षा को कहीं रद्द कर दिया गया है. परीक्षा को लेकर परेशान हो रहे छात्रों ने अपना दर्द ट्विटर पर साझा किया है.

नई दिल्ली:

CUET 2022: देश के सेंट्रल यूनिवर्सिटी में प्रवेश के लिए आज कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट का आयोजन किया जा रहा है. परीक्षा दो फेज और दो पालियों में होनी है. पहली फेज की परीक्षा आज, 15 जुलाई से सुबह 9 बजे से 12.15 मिनट तक होने वाली थी. फर्स्ट फेज की परीक्षा सुबह 9 बजे से शुरू हुई थी, जो अब खत्म हो गई है. वहीं दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 3 बजे से शुरू होने वाली है. दूसरी पाली की परीक्षा शाम 6.45 तक चलेगी. इस परीक्षा में 14,90 लाख बच्चों ने भाग लिया है. यह परीक्षा देश के 500 शहरों में आयोजित की जा रही है. NIRF Ranking 2022: IIT मद्रास देश का सर्वश्रेष्ठ शैक्षणिक संस्थान, टॉप 13 में DU भी

CISCE Result 2022Update: ICSE 10वीं रिजल्ट पर नई अपडेट, रिजल्ट चेक करने के लिए हो जाएं तैयार

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने सीयूईटी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 13 जुलाई को जारी किया था. एडमिट कार्ड में परीक्षार्थी को परीक्षा के दौरान कोविड-19 नियमों को कड़ाई से पालने करने को कहा गया था. इसके तहत छात्रों का परीक्षा केंद्र के साथ-साथ परीक्षा हॉल में मास्क पहनना, हैंड सैनिटाइजर और सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करना अनिवार्य है. CBSE, CISCE Result Live 2022: 10वीं और 12वीं का रिजल्ट इस तारीख को होगा घोषित, यहां जानें लेटेस्ट अपडेट्स

CUET 2022 की घोषणा के साथ ही इस परीक्षा को लेकर छात्रों के मन में कई सवाल है. कुछ परीक्षा को लेकर उत्सुक हैं तो कोई डरा हुआ तो कोई ये जानना चाहता है कि इस एंट्रेंस परीक्षा में किस तरह के प्रश्न पूछे जाएंगे. चुंकि CUET UG 2022 परीक्षा पहली बार हो रही है, ऐसे में इस एंट्रेंस एग्जाम का कोई क्यूशन बैंक या सैंपल पेपर नहीं है. अब जब सुबह पाली की परीक्षा खत्म हो गई है तो जल्द ही यह पता चल जाएगा कि किस तरह के प्रश्न परीक्षा में आए थे. वहीं CUET 2022 परीक्षा के एक-दो जगह रद्द होने की भी खबर है. वहीं कुछ छात्रों परीक्षा देने के बाद अपनी बात ट्विटर पर साझा की है.

उम्मीदवार ने परीक्षा केंद्र के पुनर्निर्धारण का दर्द ट्विटर पर किया साझा
CUET 2022 के एक उम्मीदवार ने परीक्षा केंद्र के पुनर्निर्धारण पर अपनी पीड़ा व्यक्त करते हुए ट्विटर पर साझा किया. छात्र ने ट्वीट किया, "मुझे अपने सीयूसीईटी यूजी स्लॉट 1 के पुन: शेड्यूलिंग के बारे में कोई स्पष्टता नहीं है. मुझे एनटीए से इस बारे में कोई मेल नहीं मिला है, बस परीक्षा केंद्र पर गया और उन्होंने कहा कि आपकी परीक्षा फिर से निर्धारित है." 

तो My CUCET (UG) स्लॉट 1 आज 15 जुलाई 2022 को स्वामी सर्वानंद इंस्टीट्यूट इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी पठानकोट में निर्धारित किया गया था. लेकिन तकनीकी मुद्दों के कारण उन्होंने कहा कि आपकी परीक्षा 2 स्लॉट पर स्थगित कर दी गई है.
@DG_NTA @adda247live #CUCET #NTA

— Akshat اکشت (@akshat0300) July 15, 2022

CUET 2022 परीक्षा न्यू जलपाईगुड़ी, पठानकोट में रद्द
NTA ने न्यू जलपाईगुड़ी और पठानकोट में CUET परीक्षा रद्द कर दी. इन दोनों केंद्रों में लगभग 197 उम्मीदवार स्लॉट 2 (अगस्त) में परीक्षा देंगे.

CUET 2022 परीक्षा पर उम्मीदवारों की प्रतिक्रियाएं
महाराष्ट्र के यश दातार ने कहा, "आज मैं सीयूईटी परीक्षा में इतिहास, अर्थशास्त्र, भूगोल और गणित के लिए उपस्थित होऊंगा. मुझे मॉडर्न कॉलेज ऑफ आर्ट्स, साइंस और कॉमर्स में बीए कोर्स में प्रवेश मिला है लेकिन मैंने सीयूईटी रखा था. मैंने इस परीक्षा में बैठने के लिए यवतमाल से नागपुर की यात्रा की है. मैंने कोई विशेष तैयारी नहीं की है क्योंकि मुझे उस पाठ्यक्रम में प्रवेश मिला है जो मुझे चाहिए था."

"छात्रों के लिए महत्वपूर्ण पल": CUET परीक्षा पर यूजीसी चेयरमैन ने NDTV से की खास बात

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com