विज्ञापन
This Article is From Feb 07, 2024

CBSE बोर्ड परीक्षा 2024 एडमिट कार्ड जल्द, कक्षा 10वीं, 12वीं का एडमिट कार्ड इस दिन होगा जारी, Latest

CBSE Board Exam 2024 Admit Card: सीबीएसई बोर्ड की कक्षा 10वीं, 12वीं की परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू होने वाली है, जिसके लिए एडमिट कार्ड आज जारी किया जा सकता है. प्राइवेट स्टूडेंट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट  cbse.gov.in से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. 

CBSE बोर्ड परीक्षा 2024 एडमिट कार्ड जल्द, कक्षा 10वीं, 12वीं का एडमिट कार्ड इस दिन होगा जारी, Latest
CBSE Board Exam 2024: सीबीएसई बोर्ड 10वीं, 12वीं परीक्षा का एडमिट कार्ड आज हो सकता है जारी
नई दिल्ली:

CBSE Board Class 10th, 12th Exam 2024 Admit Card: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की परीक्षाएं 2024 शुरू होने वाली. सीबीएसई बोर्ड कक्षा 10वीं, 12वीं की परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू होने वाली हैं. सीबीएसई की कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं दोनों ही कक्षाओं की थ्योरी परीक्षाएं गुरुवार, 15 फरवरी से शुरू हो रही है. ऐसे में सीबीएसई बोर्ड के लाखों छात्रों को अपने एडमिट कार्ड का इंतजार है. सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2024 एडमिट कार्ड आज यानी 31 जनवरी को जारी किया जा सकता है, जिसे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट  cbse.gov.in से डाउनलोड किया जा सकता है. हालांकि बोर्ड ने इस संबंध में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है. बोर्ड पहले ही स्कूलों को बच्चों की रोल नंबर की लिस्ट शेयर कर चुका है. स्कूल अधिकारी वेबसाइट पर एडमिट कार्ड जारी होने पर उन्हें डाउनलोड कर सकेंगे. सीबीएसई द्वारा आज एडमिट कार्ड जारी करने की बात इसलिए की जा रही है बीते वर्षों में  सीबीएसई जनवरी के अंतिम हफ्तों में एडमिट कार्ड जारी करता रहा है. पिछले दो साल से सीबीएसई बोर्ड की कक्षा 10वीं, 12वीं परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू हो रही हैं.

CBSE बोर्ड की परीक्षा 2024 और मैथ का Syllabus, मैथ पेपर में इन टॉपिक्स से नहीं होंगे सवाल 

सीबीएसई द्वारा रेगुलर और प्राइवेट दोनों तरह के स्टूडेंटों लिए एडमिट कार्ड जारी करेगा. बोर्ड जैसे ही एडमिट कार्ड जारी करेगा रेगुलर छात्रों को अपने स्कूलों से अपना एडमिट कार्ड लेना होगा. एडमिट कार्ड पर स्कूल के प्रिंसिपल का सिग्नेचर होना जरूरी है. बिना सिग्नेचर वाले एडमिट कार्ड की अनुमति नहीं है और छात्रों को परीक्षा केंद्रों में एंट्री नहीं दी जाएगी. वहीं सीबीएसई के प्राइवेट स्कूल के छात्र सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2024 एडमिट कार्ड बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे.  

CBSE Board Exam 2024: कक्षा 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षा 2024 को लेकर सीबीएसई बोर्ड के कुछ बड़े ऐलान

सीबीएसई एडमिट कार्ड 2024 में स्टूडेंट का नाम, कक्षा, रोल नंबर, विषय, एग्जाम सेंटर, एग्जाम कोड और परीक्षा की तारीख के साथ इंस्ट्रक्शन का भी विवरण होगा. सीबीएसई बोर्ड परीक्षा में भाग लेने वाले सभी छात्रों के लिए सीबीएसई एडमिट कार्ड बेहद जरूरी है. इसके बिना किसी भी परिस्थिति में किसी भी स्टूडेंट को परीक्षा में एंट्री नहीं दी जाएगी.

JEE Advanced 2024 के लिए जेईई परीक्षा में पास होना ही नहीं बल्कि ये क्राइटेरिया भी जरूरी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MPPEB PNST GNMTST Result 2024: मध्य प्रदेश नर्सिंग प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट घोषित, ऐसे चेक करें
CBSE बोर्ड परीक्षा 2024 एडमिट कार्ड जल्द, कक्षा 10वीं, 12वीं का एडमिट कार्ड इस दिन होगा जारी, Latest
DoE ने सरकारी स्कूलों को दिया निर्देश, कक्षा 9वीं में फेल हो गए छात्र NIOS में एडमिशन जरूर लें
Next Article
DoE ने सरकारी स्कूलों को दिया निर्देश, कक्षा 9वीं में फेल हो गए छात्र NIOS में एडमिशन जरूर लें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com