Bihar B.E.d CET Exam 2021: कोरोना के चलते बिहार बीएड सीईटी परीक्षा स्थगित, अब इस दिन होगा एग्जाम

Bihar B.E.d CET Exam 2021:  ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय (LNMU), दरभंगा ने CET B.E.d 2021 परीक्षा को स्थगित कर दिया है.

Bihar B.E.d CET Exam 2021: कोरोना के चलते बिहार बीएड सीईटी परीक्षा स्थगित, अब इस दिन होगा एग्जाम

Bihar B.E.d CET Exam 2021: कोरोना के चलते बिहार बीएड सीईटी परीक्षा स्थगित हो गई है.

नई दिल्ली:

Bihar B.E.d CET Exam 2021:  ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय (LNMU), दरभंगा ने CET B.E.d 2021 परीक्षा को स्थगित कर दिया है. कोविड 19 स्थिति के कारण परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है. इसी के साथ परीक्षा के लिए आवेदन की तारीख भी आगे बढ़ा दी गई है. बिना लेट फीस के अब ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की तारीख 5 जून तक बढ़ा दी गई है. 

5 जून के बाद उम्मीदवार 6 जून से 8 जून के बीच लेट फीस के साथ आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन पत्र में एडिट करने की संशोधित तारीख और आवेदन शुल्क के भुगतान की अंतिम तारीख 9 और 10 जून है.

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट https://bihar-cetbed-lnmu.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

कब होगी परीक्षा
एडमिट कार्ड 1 जुलाई से जारी किए जाएंगे. इसके बाद बिहार बीएड 2021 की प्रवेश परीक्षा 11 जुलाई को आयोजित की जाएगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एप्लिकेशन फीस
अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 1,000 रुपये का भुगतान करना होगा. महिला उम्मीदवारों और ईबीसी, बीसी, ईडब्ल्यूएस और दिव्यांग श्रेणियों के उम्मीदवारों को 750 रुपये का भुगतान करना होगा, जबकि एससी और एसटी वर्ग के छात्रों को शुल्क के रूप में 500 रुपये का भुगतान करना होगा.