Anna University: री- एग्जाम के लिए आज से शुरू हुए आवेदन, जानें- कैसे भरना है फॉर्म

अन्ना विश्वविद्यालय ने आज से री- परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. फरवरी और अप्रैल 2021 के बीच नवंबर / दिसंबर 2020 की परीक्षा में बैठने वाले छात्र फिर से परीक्षा के लिए आवेदन कर सकेंगे और जून-जुलाई 2021 में परीक्षा दे सकेंगे.

Anna University: री- एग्जाम के लिए आज से शुरू हुए आवेदन, जानें- कैसे भरना है फॉर्म

नई दिल्ली:

अन्ना विश्वविद्यालय ने आज से री- परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. फरवरी और अप्रैल 2021 के बीच नवंबर / दिसंबर 2020 की परीक्षा में बैठने वाले छात्र फिर से परीक्षा के लिए आवेदन  कर सकेंगे और जून-जुलाई 2021 में परीक्षा दे सकेंगे.

विश्वविद्यालय ने उन छात्रों को अनुमति दी है जिन्होंने नवंबर / दिसंबर 2020 की परीक्षाओं के लिए पंजीकरण नहीं किया है वह अब पुन: परीक्षा के लिए आवेदन करने कर सकते हैं. छात्र परीक्षा नियंत्रक के वेब पोर्टल पर 3 जून तक ऑनलाइन आवेदन करा सकते हैं.

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है, "इन परीक्षाओं के लिए पहले से पंजीकृत और फीस का भुगतान करने वाले छात्रों को फिर से पंजीकरण करने की आवश्यकता नहीं है." इसमें कहा गया है कि छात्रों को प्रत्येक पेपर के लिए सामान्य परीक्षा फीस के साथ 5,000 रुपये का स्पेशन वन टाइम फीस देनी होगी.

 Anna University Re-Exam: जानें- कैसे करना है आवेदन

स्टेप 1-  सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट coe1.annauniv.edu पर जाएं.

स्टेप 2-  Reg_Preview खोलें और Registration Preview Request फॉर्म को डाउनलोड करें.

स्टेप 3- प्रिव्यू फॉर्म में दिखाई देने वाले विषयों को वेरिफाई करें.

स्टेप 4- कोई विषय जोड़ना हो या कम करना होगा. वह प्रिव्यू फॉर्म में किया जा सकता है. जिसके बाद इस फॉर्म को डाक द्वारा डाक द्वारा परीक्षा नियंत्रक के कार्यालय, अन्ना विश्वविद्यालय, चेन्नई 600 025 को भेजा जा सकता है.  

स्टेप 5- अब फीस का भुगतान करें.

स्टेप 6- अब फॉर्म का सबमिट करें और भविष्य के लिए फॉर्म का प्रिंटआउट लेना न भूलें.

पुन: परीक्षा फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 5 जून है, विश्वविद्यालय ने छात्रों को एक शिकायत निवारण संपर्क नंबर   (7010444623) और एक ईमेल आईडी coewp2020@gmail.com. भी दिया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com