ADVERTISEMENT

Zomato का IPO आखिरी दिन अब तक 30 गुना से ज्यादा सब्सक्राइब

जोमैटो के आईपीओ का आकार 9,375 करोड़ रुपये है और इसके तहत 9,000 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे, जबकि इंफो एज (इंडिया) लिमिटेड द्वारा 375 करोड़ रुपये की बिक्री पेशकश की जाएगी. जोमैटो के आईपीओ का आज आखिरी दिन है.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी04:19 PM IST, 16 Jul 2021NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

ऑनलाइन फूड डिलिवरी कंपनी जोमैटो (Zomato) का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) एक दशक का सबसे बड़ा आईपीओ है. जोमैटो के आईपीओ के लिए आवेदन करने का आज यानी शुक्रवार को आखिरी दिन है. पेशकश के अंतिम दिन अब तक आईपीओ को 30 गुना से ज्यादा अभिदान मिला है. ऑनलाइन फू़ड डिलिवरी सेवा प्रदाता जोमैटा का आईपीओ अक्टूबर 2010 में कोल इंडिया के 15,199 करोड़ रुपये के शेयर बिक्री के बाद दूसरा सबसे बड़ा आईपीओ है. कंपनी का आईपीओ 14 जुलाई को खुला था और आज शाम 5 बजे बंद हो जाएगा.  
 
शेयर बाजारों के पास उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक, आज पेशकश के तीसरे और अंतिम दिन आईपीओ को अब तक 32.92 गुना अभिदान मिला. खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित हिस्सा शुक्रवार दोपहर 3.28 बजे तक 7.07 गुना सब्सक्राइब हुआ. गैर-संस्थागत निवेशकों (एनआईआई) के लिए रखे गए हिस्से को 23.24 गुना अभिदान मिला. पात्र संस्थागत खरीदारों (QIB) के आरक्षित हिस्से को 42.19 गुना अभिदान मिला, जो निवेशकों के तीन समूहों में सबसे ज्यादा है. जोमैटो आईपीओ से पहले ही एंकर निवेशकों से 4,196 करोड़ रुपये से अधिक जुटा चुकी है. 

आईपीओ का आकार 9,375 करोड़ रुपये है और इसके तहत 9,000 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे, जबकि इंफो एज (इंडिया) लिमिटेड द्वारा 375 करोड़ रुपये की बिक्री पेशकश की जाएगी.

जोमौटो के मुताबिक, निर्गम से मिली राशि का इस्तेमाल कारोबार को बढ़ाने तथा अधिग्रहण के लिए किया जाएगा. पिछले कुछ वर्षों में ऑनलाइन खाना आपूर्ति खंड में तेज वृद्धि देखी गई है, जिसमें जोमैटो और स्विगी मुख्य प्रतिस्पर्धी हैं. आईपीओ के लिए मूल्य दायरा 72 से 76 रुपये प्रति शेयर रखा गया है. 

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT