ADVERTISEMENT

क्या TCS से इस्तीफा देने के बाद TATA Group में एक बार फिर होगी राजेश गोपीनाथन की वापसी?

टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने 25 वर्षों तक राजेश गोपीनाथन के साथ काम किया है. वह टीसीएस के विकास में उनके योगदान की सराहना करते हैं.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी01:42 PM IST, 21 Mar 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

TCS CEO Quits: देश की सबसे बड़ी आईटी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (Tata Consultancy Services) यानी टीसीएस (TCS) के सीईओ और एमडी पद से इस्तीफा देने के बाद राजेश गोपीनाथन (Rajesh Gopinathan) की टाटा ग्रुप में फिर से वापसी हो सकती है. राजेश गोपीनाथन ने 22 सालों तक कंपनी के साथ रहने के बाद टीसीएस में कार्यकारल खत्म होने से पहलेअचानक इस्तीफा(TCS CEO Quits) दे दिया. जिसके बाद अब खबर आ रही है कि टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन (N Chandrasekaran) 15 सितंबर के बाद राजेश गोपीनाथन को एडवाइजरी रोल के लिए टाटा ग्रुप (TATA Group) के साथ जोड़े रखने के बारे में विचार-विमर्श कर रहे हैं. टाटा समूह के सूत्रों ने यह जानकारी दी है.

सूत्रों ने बताया कि टाटा ग्रुप को एक भरोसेमंद और अनुभवी व्यक्ति चाहिए, इसलिए दोनों अधिकारियों के बीच इस बारे में शुरुआती दौर की बातचीत चल रही है. हालांकि, टाटा संस (TATA Sons) और टीसीएस (TCS) ने इस बारे में कोई भी जानकारी देने से इनकार कर दिया है.

एक सूत्र ने बताया, ‘‘गोपीनाथन के नोटिस की अवधि 15 सितंबर को खत्म हो जाएगी. इसके बाद भी टाटा समूह में गोपीनाथन को कंसल्टेंट रोल में बनाए रखने के बारे में चंद्रशेखरन ने उनसे बात की है.'' वहीं, राजेश गोपीनाथन ने एक इंटरव्यू में कहा था कि टाटा समूह के साथ  एडवाइजरी रोल में जुड़ने की उनकी तत्काल कोई योजना नहीं है.

टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने 25 वर्षों तक राजेश गोपीनाथन के साथ काम किया है. वह टीसीएस के विकास में उनके योगदान की सराहना करते हैं. टीसीएस ने गोपीनाथन के कार्यकाल के दौरान इंट्रीमेंटल रेवेन्यू में 10 बिलियन अमेरिकी डॉलर से अधिक और मार्केट कैप में 70 अमेरिकी डॉलर से अधिक की वृद्धि की. TCS ने चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में 10,846 करोड़ रुपये के शुद्ध लाभ के  आंकड़े को को पार कर लिया, जिसमें गोपीनाथन का अहम योगदान रहा. इसके अलावा गोपीनाथन के नेतृत्व में, TCS का ब्रांड वैल्यू पिछले दो वर्षों में 212 प्रतिशत बढ़कर 45.5 बिलियनअमेरिकी डॉलर हो गया. 

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT