ADVERTISEMENT

नोटबंदी : SBI प्रमुख अरुंधति भट्टाचार्य ने कहा- 50 से कम दिनों में सामान्य हो जाएंगे हालात

नोटबंदी के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशवासियों से मुश्किल भरे 50 दिनों में संयम बरतने की अपील कर रहे हैं. वहीं देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की प्रमुख अरुंधति भट्टाचार्य ने भरोसा दिलाया है कि हालात 50 दिनों से कम समयसीमा में सुधर जाएंगे.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी10:46 PM IST, 14 Nov 2016NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

नोटबंदी के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशवासियों से मुश्किल भरे 50 दिनों में संयम बरतने की अपील कर रहे हैं. वहीं देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की प्रमुख अरुंधति भट्टाचार्य ने भरोसा दिलाया है कि हालात 50 से कम दिनों में सुधर जाएंगे.

भारतीय स्टेट बैंक की अध्यक्ष अरुंधति भट्टाचार्य ने NDTV इंडिया से बातचीत करते हुए कहा कि नोटबंदी के ऐलान के बाद जब से बैंक में कामकाज शुरू हुआ है, तब से अब तक एसबीआई में एक लाख करोड़ रुपये का लेनदेन हुआ है।

नोटबंदी से ग्राहक को होनेवाले परेशानी को लेकर जब उनसे सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि नए नोट मुहैया कराना और पुराने वापस लेना, ये बहुत बड़ा काम है. इतना बड़ा काम बिना दिक्कत के हो ही नही सकता. कुछ परेशानियां तो आएंगी ही, लेकिन अब लोगों में पैनिक कम हुआ है. बैंकों में पहले के मुकाबले भीड़ कम हुई है. ग्रामीण इलाकों में भी पैसे पहुंचाने पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है.

अरुंधित भट्टाचार्य ने बताया कि एटीएम से पैसे निकलने में जो दिक्कत आ रही थी उसे ठीक करने का आधा काम पूरा हो चुका है, आधा बाकी है. इसे बहुत तेज़ी से पूरा किया जा रहा है. कैश देनेवालों से कहा गया है कि वे किसी का पैसा न रोकें.

भट्टाचार्य ने लोगों से अपील की है कि वे इस बहाने ज्यादा से ज्यादा इलेक्ट्रॉनिक सौदे करें. एटीएम कार्ड से पैसे निकाल कर नकद सौदे करने के बजाए वे सीधे एटीएम कार्ड स्वाइप करें, जिससे समय बचेगा और कैश में सौदे जितने कम करेंगे, उतना भ्रष्टाचार कम होगा.

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT