ADVERTISEMENT

शेयर बाजार में गुरुवार को कमजोर शुरुआत, दोनों सूचकांक लाल निशान में

शेयर बाजार में गुरुवार को बाजार में कमजोर शुरुआत देखने को मिली. सेंसेक्स 61 अंक नीचे 65478 पर और निफ्टी 23 अंक नीचे 19441 पर कारोबार कर रहा था.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी09:31 AM IST, 17 Aug 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

शेयर बाजार में गुरुवार को बाजार में कमजोर शुरुआत देखने को मिली. सेंसेक्स 61 अंक नीचे 65478 पर और निफ्टी 23 अंक नीचे 19441 पर कारोबार कर रहा था. जानकारों का कहना है कि महंगाई का असर और अमेरिकी अर्थव्यवस्था का असर भारतीय शेयर बाजार पर भी देखने को मिल रहा है. निफ्टी 50 में 21 शेयरों में एडवांसेस दिख रहा है जबकि 29 शेयरों में डिक्लाइन दिख रहा है. यहां पर जिन शेयरों में तेजी है उनमें TITAN, ADANIPORTS, NTPC, ADANIENT, DRREDDY के शेयर प्रमुख हैं. जबकि जिन शेयरों में गिरावट देखी जा रही है उनमें CIPLA, ITC, GRASIM, SBILIFE, LTIM के शेयर शामिल हैं.

स्थानीय शेयर बाजार बुधवार को शुरुआती नुकसान से उबरते हुए लाभ में रहे और बीएसई सेंसेक्स में करीब 137 अंक की तेजी रही थी. वैश्विक बाजारों के मिले-जुले रुख के बीच सूचकांक में मजबूत हिस्सेदारी रखने वाली इन्फोसिस, एलएंडटी और महिंद्रा एंड महिंद्रा में कारोबार के अंतिम घंटे में लिवाली होने से बाजार को समर्थन मिला था. उतार-चढ़ाव भरे कारोबार में तीस शेयरों पर आधारित बीएसई सेंसेक्स 137.50 अंक यानी 0.21 प्रतिशत की बढ़त के साथ 65,539.42 अंक पर बंद हुआ था. कारोबार के दौरान एक समय इसमें 369.03 अंक तक गिरावट दर्ज की गई थी.

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक निफ्टी भी 30.45 अंक यानी 0.16 प्रतिशत की बढ़त के साथ 19,465 अंक पर बंद हुआ था.

सेंसेक्स के शेयरों में अल्ट्राटेक सीमेंट सर्वाधिक 2.43 प्रतिशत के लाभ में रहा था. इसके अलावा एनटीपीसी, टाटा मोटर्स, इन्फोसिस, पावरग्रिड, महिंद्रा एंड महिंद्रा, लार्सन एंड टुब्रो, मारुति, विप्रो और एसबीआई में भी प्रमुख रूप से तेजी रही थी. दूसरी तरफ नुकसान में रहने वाले शेयरों में टाटा स्टील, भारती एयरटेल, बजाज फिनसर्व, एक्सिस बैंक, बजाज फाइनेंस और जेएसडब्ल्यू स्टील शामिल रहे थे.

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT