Advertisement

भारत सबसे तेजी से बढ़ता बाजार, 2024-26 में 25 प्रतिशत राजस्व वृद्धि की उम्मीद: ब्रिजस्टोन

ब्रिजस्टोन पहले से ही भारत में यात्री वाहन टायर के ‘आफ्टरमार्केट' खंड में करीब 20 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ अग्रणी है और कंपनी का लक्ष्य अपनी स्थिति को और मजबूत करना है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नयी दिल्ली:

जापान की टायर विनिर्माण कंपनी ब्रिजस्टोन को भारत में 2024 से 2026 के बीच राजस्व में 25 प्रतिशत की वृद्धि की उम्मीद है. भारत कंपनी का वैश्विक स्तर पर सबसे तेजी से बढ़ने वाला बाजार है.

ब्रिजस्टोन इंडिया के प्रबंध निदेशक हिरोशी योशिज़ेन ने ‘पीटीआई-भाषा' को दिए इंटरव्यू में कहा, ‘‘ आज हमारे कुल वैश्विक खंड में से (भारत में) व्यवसाय का आकार सीमित है. हालांकि, यह वैश्विक स्तर पर हमारा सबसे तेजी से बढ़ने वाला बाजार है. इसलिए भारत में रणनीतिक तौर पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है.''

उन्होंने कहा कि ब्रिजस्टोन पहले से ही भारत में यात्री वाहन टायर के ‘आफ्टरमार्केट' खंड में करीब 20 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ अग्रणी है और कंपनी का लक्ष्य अपनी स्थिति को और मजबूत करना है.

ब्रिजस्टोन में भारत के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी राजर्षि मोइत्रा ने भारत में वृद्धि के बारे में पूछे जाने पर ब्रिजस्टोन इंडिया के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी राजर्षि मोइत्रा ने कहा, ‘‘ पिछले साल (2023) हमारा राजस्व नौ प्रतिशत बढ़ा और 2024 से 2026 के बीच हमें अपना राजस्व कुल 25 प्रतिशत बढ़ने की उम्मीद है.''

ब्रिजस्टोन इंडिया सार्वजनिक रूप से अपने राजस्व आंकड़े साझा नहीं करता है.

राजर्षि मोइत्रा ने कहा कि इस साल जनवरी-मार्च तिमाही में बाजार में गिरावट आई है. हालांकि उम्मीद है कि साल की दूसरी छमाही में बाजार फिर से 4.5-5 प्रतिशत की दर से बढ़ेगा.

Featured Video Of The Day
NDTV Election Carnival : Gurugram में Rao Inderjit Singh को टक्कर दे पाएंगे Raj Babbar?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: