जब 16 साल की उम्र में सोनू निगम ने गाया था 'महाभारत' का टाइटल ट्रैक, लोगों के शोर से गूंज गया था दिल्ली का ये स्टेडियम

महज 16 साल की उम्र में जब सोनू निगम ने महाभारत सीरियल का दमदार टाइटल ट्रैक गाया तो वहां मौजूद सुनने वालों की रूह तक वो आवाज पहुंच गई. आज भी सीधा दिल तक पहुंचती है सोनू निगम की आवाज.

जब 16 साल की उम्र में सोनू निगम ने गाया था 'महाभारत' का टाइटल ट्रैक, लोगों के शोर से गूंज गया था दिल्ली का ये स्टेडियम

16 साल की उम्र में सोनू निगम ने गाया था महाभारत का टाइटल ट्रैक

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के बेहतरीन और शानदार प्ले बैक सिंगर्स की जब बात उठती है तो सोनू निगम का नाम जरूर आता है. अपनी सुरमई और दिल को छू लेने वाली आवाज से बॉलीवुड को हजारों सुपर हिट गाने दे चुके सोनू निगम लाखों-करोड़ों के दिलों पर राज करते हैं. सोनू निगम के गाने बच्चे बच्चे की जुबां पर हैं. वैसे तो आपने उनके ढेर सारे लाइव परफॉर्मेंस देखे होंगे आज हम आपको सोनू निगम का एक ऐसा वीडियो दिखाने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप मदहोश हो जाएंगे. ये वीडियो तब का है जब सोनू निगम महज़ 16 साल के थे.  तब दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम  उनकी बेहतरीन आवाज से गूंज उठा था. इस थ्रोबैक वीडियो में सोनू निगम 'महाभारत' का टाइटल ट्रैक गाते हुए नजर आ रहे हैं.

जब सोनू निगम ने गाया महाभारत का टाइटल ट्रैक  

सोनू निगम के इस थ्रोबैक वीडियो को ट्विटर पर फिल्म हिस्टरी पिक्स पर शेयर किया है. वीडियो के कैप्शन में बताया गया है कि 17 सितंबर 1989 के दिन महाभारत का टाइटल ट्रैक गाकर सोनू निगम ने महज 16 साल की उम्र में ही अपनी गायकी से लोगों को अपना दीवाना बना लिया था. उस वक्त महाभारत घर-घर में देखा जाता था और रोंगटे खड़े कर देने वाला इसका टाइटल ट्रैक बहुत पसंद किया जाता था. महज छोटी सी उम्र में इतने कठिन टाइटल ट्रैक को गाकर सोनू ने तभी लोगों को दिखा दिया था कि वो कितनी शानदार और मैच्योर आवाज के मालिक है. इसके बाद उनके गाए गाने काफी हिट हुए और वो लोगों के दिलों में घर कर गए.


हजारों सुपरहिट गाने दे चुके हैं सोनू निगम  
सोनू निगम ने अपने शानदार करियर में हजारों सुपरहिट गाने दिए हैं. संदेशे आते हैं, अभी मुझमें कहीं, कल हो ना हो, साथिया,सूरज हुआ मद्धम, सतरंगी रे,  जैसे अनगिनत गाने हैं जो आज भी लोग अपनी प्लेलिस्ट में सेव करके रखते हैं. सोनू निगम ने बॉलीवुड के साथ साथ अपने कई सारे सुपरहिट एल्बम भी निकाले हैं जिसमें दीवाना, चंदा की डोली, क्लासिकली माइल्ड शामिल हैं. हिंदी के अलावा सोनू निगम ने कन्नड़, उड़िया, तमिल, पंजाबी, मराठी और बंगाली गाने भी गाए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जब पैपराजी ने रणवीर सिंह से कहा, "आग लगा दिया", तो दीपिका पादुकोण ने दी स्माइल