'आदिपुरुष' के हनुमान से पहले पर्दे पर ये 7 स्टार भी बन चुके हैं बजरंग बली, इस एक्टर की तो घर-घर में होती थी पूजा

आदिपुरुष का 600 करोड़ रुपये का बजट है. मूवी के हीरो प्रभास ने लगभग 100-150 करोड़ रुपये चार्ज किए हैं. जो फिल्म में राम का किरदार निभा रहे हैं. सीता के किरदार में बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा कृति सेनन नजर आने वाली हैं.

'आदिपुरुष' के हनुमान से पहले पर्दे पर ये 7  स्टार भी बन चुके हैं बजरंग बली, इस एक्टर की तो घर-घर में होती थी पूजा

'आदिपुरुष' के हनुमान से पहले पर्दे पर ये 6 स्टार भी बन चुके हैं बजरंग बली

नई दिल्ली:

आदिपुरुष का 600 करोड़ रुपये का बजट है. मूवी के हीरो प्रभास ने लगभग 100-150 करोड़ रुपये चार्ज किए हैं. जो फिल्म में राम का किरदार निभा रहे हैं. सीता के किरदार में बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा कृति सेनन नजर आने वाली हैं. आदिपुरुष रामायण से प्रेरित है. रामायण के सबसे लोकप्रिय पात्र हनुमान भी हैं. आदिपुरुष में अभिनेता देवदत्त नागे हनुमान के किरदार में दिखाई देने वाले हैं. हिंदी सिनेमा में जब भी रामायण को लेकर बात हुई है तो उसमें हनुमान के पात्र को बेहद खास माना गया है. यही वजह है कि पर्दे पर कई कलाकार इस खास किरदार को कर चुके हैं. देवदत्त नागे के अलावा आज हम आपको पर्दे 6 हनुमान के बारे में बताते हैं. 

एकाग्र द्विवेदी
साल 2020 में बाल कलाकार एकाग्र द्विवेदी ने सीरियल कहत हनुमान जय श्रीराम में हनुमान का रोल किया है. उन्होंने 6 साल की उम्र में इस किरदार को निभाया था. एंड टीवी के इस सीरियल को धर्मेश शाह डायरेक्ट किया और दर्शकों को बाल हनुमान के रूप में काफी पसंद किया गया था. 

भानुशाली इशांत और निर्भय वाधवा 
जी टीवी पर साल 2015 में संकट मोचन महाबली हनुमान की शुरुआत हुई थी. इस सीरियल में भानुशाली इशांत ने बाल हनुमान का किरदार निभाया था. इशांत ने अपने बाल हनुमान के किरदार से दर्शकों का अच्छे से मनोरंजन किया था और उन्हें दर्शकों का भरपूर प्यार भी मिला था. वहीं युवा हनुमान का किरदार निर्भय वाधवा ने निभाया था, जो काफी चर्चा में रहा था.

दानिश अख्तर
अभिनेता दानिश अख्तर ने जब छोटे पर्दे पर हनुमान का किरदार निभाया तो उन्हें दर्शकों का खूब प्यार मिला. साल 2015 में आए सीरियल सिया के राम में वो हनुमान बने थे. इस सीरियल में राम के रोल में आशीष शर्मा और सीता के रोल में मदिराक्षी मुंडल नजर आई थीं. दानिश कलर्स चैनल के सीरियल श्रीमद्भागवत महापुराण में भी हनुमान का किरदार निभा चुके हैं.

राज प्रेमी 
1997 में डीडी मेट्रो पर जय हनुमान नाम का सीरियल शुरू हुआ, जिसे संजय खान ने प्रोड्यूस और डायरेक्ट किया था. उन्होंने बतौर हीरो बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दी हैं. बतौर निर्देशक उन्होंने कई टीवी सीरियल भी प्रोड्यूस किए हैं. जय हनुमान में हनुमान का रोल अभिनेता राज प्रेमी ने निभाया था और यह सीरियल दर्शकों के बीच काफी लोकप्रिय हुआ था.

दारा सिंह
इस कलाकार को सिनेमा का अब तक का सबसे बेहतर हनुमान का रोल करने वाला माना जाता है. दारा सिंह ने साल 1987 में आए रामानंद सागर के रामायण सीरियल में हनुमान का रोल किया था, जो घर-घर में मशहूर हुआ था. हनुमान बन कर वे लोगों के दिलों में ऐसे उतरे कि पूरे देशभर ने ही उन्हें हनुमान मान लिया और उन्हें पूजना शुरू कर दिया. 

विंदू दारा सिंह 
जहां दारा सिंह ने अपने जीवन में 3 बार हनुमान का रोल प्ले किया वहीं उनके बेटे विंदू दारा सिंह ने भी साल 1995 में आए सीरियल जय वीर हनुमान में हनुमान का रोल प्ले किया था. उन्हें अपने पिता की तरह इस रोल के लिए दर्शकों का भरपूर प्यार मिला था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शाहरुख खान ने पत्नी गौरी खान की बुक 'माई लाइफ इन डिजाइन' लॉन्च की