विज्ञापन
This Article is From Dec 26, 2017

Tiger Zinda Hai हुई हिट तो कई मामले में फिसड्डी साबित हुई सलमान खान की ये 10 फिल्में

लगभग 3 दशक के अपने बॉलीवुड करियर में सलमान ने कई उतार चढ़ाव देखे. इस बीच उन्होंने सफलता का स्वाद चखा और नाकामयाबी भी झेली.

Tiger Zinda Hai हुई हिट तो कई मामले में फिसड्डी साबित हुई सलमान खान की ये 10 फिल्में
27 दिसंबर को 52 साल के हो जाएंगे सलमान खान.
नई दिल्ली: बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की हालिया रिलीज फिल्म 'टाइगर जिंदा है' बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी के नए रिकॉर्ड्स बना रही है. महज तीन दिनों में फिल्म ने 151 करोड़ रु. का शानदार कलेक्शन कर लिया है. 27 दिसंबर को 52 साल के होने जा रहे सलमान ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म 'बीवी हो तो ऐसी (1988)' में सपोर्टिंग किरदार निभाकर की थी. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही और उन्हें पहली सफलता सूरज बड़जात्या की फिल्म 'मैंने प्यार किया (1989)' से मिली. लगभग 3 दशक के अपने बॉलीवुड करियर में सलमान ने कई उतार चढ़ाव देखे. इस बीच उन्होंने सफलता का स्वाद चखा और नाकामयाबी भी झेली.

Tiger Zinda Hai से सलमान खान बने Box Office के सुल्तान, किए ये बड़े कारनामे

1- सूर्यवंशी (1992)
सलमान खान के शुरुआती करियर पर ब्रेक डायरेक्टर राकेश कुमार की फिल्म 'सूर्यवंशी' (1992) ने लगाया. फिल्म फ्लॉप रही, साथ ही सलमान के लुक का काफी मजाक उड़ाया गया.
 
hello brother

2- हैलो ब्रदर (1999)
सलमान खान ने अपने दोनों भाईयों सोहेल और अरबाज खान के साथ फिल्म 'हैलो ब्रदर' में काम किया. कॉमेडी से भरपूर इस फिल्म के सोहेल निर्देशक रहे. जबकि, अरबाज ने इंस्पैक्टर विशाल का किरदार निभाया. कपिल शर्मा के शो में सलमान खान ने इस फिल्म का जिक्र करते हुए बताया था कि उनके पिता सलीम खान ने पहली बार फिल्म को देखकर कह दिया था कि यह बिल्कुल नहीं चलेगी. और हुआ भी कुछ ऐसा ही. 
lucky

3- लकी (2005)
डायरेक्टर राधिका राव की फिल्म लकी: नो टाइम फॉर लव (2005) में सलमान ने नई नवेली एक्ट्रेस स्नेहा उलाल को लॉन्च किया. ऐश्वर्या राय की तरह दिखने वाली स्नेहा और सलमान की ऑनस्क्रीन लव-स्टोरी किसी को रास न आई.

फोर्ब्स: सलमान खान की सालाना कमाई 232 करोड़ रुपये, जानें कितना कमाते हैं शाहरुख-विराट

4- क्यों कि (2005) 
प्रियर्दशन के निर्देशन में बनी फिल्म 'क्यों कि' में सलमान एक नहीं बल्कि दो हीरोइन करीना कपूर और रिमी सेन के साथ सिनेमाघरों में उतरे. लेकिन इसमें सलमान का पागलपन दर्शकों को नहीं भाया.
 
 

A post shared by Angel (@precious__95) on


5- शादी करके फंस गया (2006)
साल 2006 में सलमान खान एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के साथ फिल्म 'शादी करके फंस गया' में नजर आए. न ही फैन्स को इनकी केमिस्ट्री पसंद आई और न ही फिल्म की कहानी.

सलमान खान को इस कपड़े से है एलर्जी, जानें क्यों नहीं पहनने चाहिए ये 5 फैब्रिक

6- गॉड तुस्सी ग्रेट हो (2008)
काश! ये फिल्म सलमान नहीं करते तो बेहतर होता. हॉलीवुड फिल्म 'ब्रूस ऑलमाइटी' की रीमेक में सलमान भगवान बने, लेकिन दर्शकों ने उन्हें सिरे से नकार दिया. 
 
 

A post shared by Keerthi (@keerthi.115) on


7- युवराज (2008)
साल 2008 सलमान के करियर के लिए खास नहीं रहा. सुभाष घई की फिल्म 'युवराज' कब आई और कब चली गई, किसी को खबर ही नहीं लगी. 

'टाइगर जिंदा है' की इन 5 वजहों को जानने के बाद, फिल्म देखने से खुद को रोक नहीं पाएंगे आप

8- वीर (2008)
देखा जाए तो सलमान जब किसी फिल्म से एक्ट्रेस को लॉन्च करते हैं तो वह उनके करियर के लिए अच्छी साबित नहीं होती. जरीन खान के साथ ऐसा ही हुआ. सलमान ने साल 2008 में उन्हें फिल्म 'वीर' से लॉन्च किया और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फिसड्डी साबित हुई. 
 
jai ho

9- जय हो (2014)
2014 में आई फिल्म 'जय हो' ने सलमान खान की सफलता पर ब्रेक लगा दिया. सोहेल खान के निर्देशन में बनी यह फिल्म कमाई के मामले में पीछे रह गई. 
 
tubelight

10- ट्यूबलाइट (2017)
साल 2017 ईद के मौके पर सलमान खान की फिल्म 'ट्यूबलाइट' आई. सोहेल खान के निर्देशन में बनी यह फिल्म दर्शकों को रास नहीं आई. हाल इतना बिगड़ा कि सलमान खान को डिस्ट्रीब्यूटर्स को पैसे लौटाने पड़े.

ये हैं सलमान की सुपरहिट फिल्में
सलमान खान ने मैंने प्यार किया (1989), साजन (1991), करन अर्जुन (1995), जुड़वां (1997), प्यार किया तो डरना क्या (1998), हम दिल दे चुके सनम (1999), वॉन्टेड (2009), दबंग (2010), एक था टाइगर (2012), किक (2014), सुल्तान (2016), टाइगर जिंदा है (2017) जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. उनकी 12 फिल्में अब तक 100 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस कर चुकी हैं. 'बजरंगी भाईजान' और 'सुल्तान' ने 300 करोड़ का आंकड़ा पार किया है. 

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अनन्या पांडे ने किया सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी का वेडिंग वीडियो कॉपी! वायरल वीडियो देख लोग बोले- सबसे खराब रीक्रिएट...
Tiger Zinda Hai हुई हिट तो कई मामले में फिसड्डी साबित हुई सलमान खान की ये 10 फिल्में
Kajal Raghwani Video: गन्ने के खेत में समय गुजारती नजर आईं बड़की बहू छोटकी बहू की एक्ट्रेस, फैन्स बोले- अब का जान लेबू हो
Next Article
Kajal Raghwani Video: गन्ने के खेत में समय गुजारती नजर आईं बड़की बहू छोटकी बहू की एक्ट्रेस, फैन्स बोले- अब का जान लेबू हो
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com