राज घराने में जन्मी इस बच्ची को नाना पाटेकर से था गहरा इश्क, 90 के दशक में फैंस पर खूब चला था इसके हुस्न का जादू, आपने पहचाना ?

फोटो में दिख रही यह बच्ची 90 में फैंस के दिलों पर राज कर चुकी है. यह बच्ची बड़ी होकर बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस बनीं. इसने एक से बढ़ कर एक हिट फिल्में दी हैं. नेपाली मूल की इस एक्ट्रेस ने हिंदी फिल्मों के अलावा के नेपाली, तमिल, तेलुगु मलयालम फिल्मों में भी काम किया.

राज घराने में जन्मी इस बच्ची को नाना पाटेकर से था गहरा इश्क, 90 के दशक में फैंस पर खूब चला था इसके हुस्न का जादू, आपने पहचाना ?

यह बच्ची नाना पाटेकर से अफेयर को लेकर रही सुर्खियों में

नई दिल्ली :

बॉलीवुड सेलेब्स से जुड़ी हर बात को जानने के लिए फैन्स काफी एक्साइटेड रहते हैं. फिर चाहे उनकी आने वाली फिल्में हों, उनकी जीवन से जुड़ी खास बातें या फिर बचपन की फोटो. इन दिनों सोशल मीडिया पर सितारों के बचपन की फोटो खूब सुर्खियां बटोर रही हैं. बीते दिनों कई सेलेब्स की तस्वीरें सामने आईं, जिन्हें देख फैन्स को ये अंदाजा लगाना मुश्किल हो रहा था कि वाकई में ये उनके फेवरेट स्टार हैं. अब इसी कड़ी में एक और बॉलीवुड सुपरस्टार की बचपन की फोटो सामने आई है, जिसे देखने के बाद लोगों को अंदाजा लगाना मुश्किल हो रहा है कि आखिर ये सुपरस्टार है कौन.

phqve6v

फोटो में दिख रही यह बच्ची 90 में फैंस के दिलों पर राज कर चुकी है. यह बच्ची बड़ी होकर बॉलीवुड की टॉर एक्ट्रेस बनीं. इसने एक से बढ़ कर एक हिट फिल्में दी हैं. नेपाली मूल की इस एक्ट्रेस ने हिंदी फिल्मों के अलावा के नेपाली, तमिल, तेलुगु मलयालम फिल्मों में भी काम किया. इसने भरतनाट्यम और मणिपुरी नृत्य में भी महारत हासिल की है. अगर आपने इस बच्ची को अब तक नहीं पहचाना तो हम आपको बता दें यह 90 की स्टार एक्ट्रेस मनीषा कोइराला के बचपन की फोटो है. मनीषा कोइराला का जन्म 16 अगस्त 1970 को नेपाल के काठमांडू में हुआ था. उनके पिता का नाम प्रकाश कोइराला और मां का नाम सुषमा कोइराला हैं. उनके पिता नेपाल राजीनीति में कैबिनेट मंत्री हैं. वह नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री बिश्वेश्वर प्रसाद कोइराला की नातिन हैं.

मनीषा ने वाराणसी के वंसत कन्या महाविद्यालय से पढ़ाई की है. मनीषा बचपन से डॉक्टर बनना चाहती थीं, हालांकि मॉडलिंग करने के बाद वह एक्ट्रेस बन गईं. मनीषा कोइराला ने कई बड़े स्टार्स के साथ काम किया. नाना पाटेकर के साथ भी वह कुछ फिल्मों में दिखीं. कहा जाता है कि फिल्म में काम करने के दौरान दोनों को प्यार हो गया. दोनों अक्सर मिलने लगे. हालांकि नाना पहले से शादीशुदा थे और उनका एक बेटा था. वह उम्र मे मनीषा से 20 साल बड़े भी थे. नाना मनीषा को लेकर काफी पजेसिव थे, लेकिन शादी नहीं कर सकते थे. उस दौर में दोनों के अफेयर के खूब चर्चें थे. बाद में दोनों अलग हो गए और मनीषा कोइराला ने सालों बाद नेपाली बिजनेसमैंन सम्राट दहाल से 19 जून 2010 को शादी की. यह शादी ज्यादा दिन नहीं टिक सकी, और 2012 में इस कपल ने तलाक ले लिया. 

 मनीषा के फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1991 में सुभाष घई निर्देशित फिल्म सौदागर से हुई थी. फिल्म में उस समय दो लीजेंड कलाकार राज कुमार- दिलीप कुमार एक साथ बड़े पर्दे पर दिखाई दिए थे. यह फिल्म उस साल की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर हिट फिल्म साबित हुई थी. पहली ही फिल्म ने कोइराला को रातों रात हिंदी सिनेमा का सुपरस्टार बना दिया था.

मनीषा कोइराला एक गैर-फ़िल्मी परिवार से थीं. इसके बावजूद उन्होंने इंडस्ट्री में जगह बनाई. साल 1996 में पार्थो घोष निर्देशित फिल्म अग्नि साक्षी और निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म ख़ामोशी ने मनीषा को इंडस्ट्री की टॉप लीडिंग हीरोइन बना दिया. दोनों ही फिल्मों में मनीषा के दो अलग रूप देखने को मिले. साल 1997 में मनीषा बॉबी देओल और काजोल के अपोजिट फिल्म गुप्त- द हिडन ट्रुथ में नजर आईं, यह ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हुई थी. इसी साल वह पहली बार बड़े पर्दे पर शाहरुख़ खान के मणि रत्नम की फिल्म दिल से में नजर आईं. यह भी हिट रही. इस फिल्म के वह फिल्म फेयर बेस्ट एक्ट्रेस के लिए नामंकित हुईं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उनकी हिट फिल्मों में ‘मुम्बई एक्स्प्रेस', ‘1942: अ लव स्टोरी', ‘इंसानियत के देवता', ‘य़लगार', ‘सौदागर', ‘मिलन', ‘दुश्मनी', ‘अनोखा अंदाज़', ‘यूंही कभी', ‘लाल बादशाह', ‘कच्चे धागे', ‘कारतूस', ‘जय हिन्द', ‘लावारिस', ‘मन', ‘ताजमहल','कंपनी','जानी दुश्मन', ‘लज्जा', ‘चैम्पियन', ‘खौफ़','बाग़ी' शामिल हैं. 
 

Featured Video Of The Day

ओडिशा के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री की गोली मारकर हत्‍या, हिरासत में आरोपी असिस्‍टेंट सब इंस्‍पेक्‍टर