विज्ञापन
Story ProgressBack

गोविंदा के साथ दिख रही इस हीरोइन को अपने डांस की वजह से सुनने पड़ते थे ताने, छोड़ने वाली थी फिल्म इंडस्ट्री फिर...

इस एक्ट्रेस ने अपने करियर में कई शानदार फिल्में दी हैं. इन्हें अपने सिंपल इंडियन लुक के लिए बेहद पसंद किया जाता है.

Read Time: 3 mins
गोविंदा के साथ दिख रही इस हीरोइन को अपने डांस की वजह से सुनने पड़ते थे ताने, छोड़ने वाली थी फिल्म इंडस्ट्री फिर...
सोनाली बेंद्रे ने याद किये पुराने दिन
नई दिल्ली:

90 के दशक की खूबसूरत  बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे आज भी अपनी खूबसूरती से लोगों का ध्यान खींचती हैं. वह 90 के दशक की सबसे टैलेंटेड और खूबसूरत एक्ट्रेसेज में से एक थीं जिन्होंने हम साथ-साथ हैं जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग से सभी का दिल जीता. लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक समय उन्हें अपने डांस मूव्स के लिए बातें सुननी पड़ी थी? हां! अपने एक इंटरव्यू में उन्होंने खुलासा किया था कि उनके डांस के लिए उनकी आलोचना की गई थी जिसके बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री से लगभग अपना बस्ता पैक कर ही लिया और फिल्में छोड़ दीं.

सोनाली बेंद्रे ने कहा कि अगर उन्होंने मणिरत्नम की 1995 की फिल्म बॉम्बे के गाने हम्मा हम्मा में अच्छा परफॉर्म नहीं किया तो वह फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने के लिए तैयार थीं. उस समय उन्होंने केवल पांच फिल्में की थीं और उनके डांस मूव्स के लिए कोरियोग्राफर अक्सर उनकी क्लास लगा देते थे. उन्हें सफलता तब मिली जब उन्होंने प्रभु देवा के भाई राजू सुंदरम के साथ हिट गाने हम्मा हम्मा पर डांस किया.

उन्होंने बताया कि उस समय लोगों का मानना था कि अगर आप डांस करना नहीं जानते तो आप एक लीड हीरोइन नहीं बन सकते. सोनाली ने कहा कि वह डांस करना चाहती थीं क्योंकि इस गाने की कोरियोग्राफी पॉपुलर कोरियोग्राफर प्रभु देवा ने की थी. पीटीआई से बात करते हुए सोनाली ने कहा, "मैं एक ट्रेन्ड डांसर नहीं हूं. जब मैं फिल्मों में आई तो मुझे मेरे डांस के लिए डांस डायरेक्टर्स ने बड़ी फटकार लगाई गई. 'बड़ी हीरोइन बनने चली है, डांस नहीं आता'. मतलब अगर आप डांस नहीं कर सकतीं आप हीरोइन नहीं बन सकतीं. मैं इन सब से गुजर रही थी इसलिए शूटिंग से पहले और बाद में मुझे जो भी समय मिलता मैंने 'बॉलीवुड डांसिंग' की ट्रेनिंग लेना शुरू कर दिया."

एक्ट्रेस ने हाल ही में खुलासा किया कि करियर के शुरुआती दौर में उन्हें बॉडी शेमिंग का सामना करना पड़ा था. हाउटरफ्लाई से बात करते हुए उन्होंने कहा, "जब मैं इंडस्ट्री में आई थी तो हीरोइनें इतनी पतली नहीं हुआ करती थीं. हर प्रोड्यूसर मुझे मोटा करने की कोशिश कर रहा था. प्रोड्यूसर्स मुझे कहते थे खाओ, खाओ, बहुत पतली हो. वे कर्व्स चाहते थे. उस समय कर्व्स वाली महिलाओं को खूबसूरत माना जाता था और मेरे सीधे काले बाल थे और मैं पतली थी."

सोनाली बेंद्रे ने दिलजले (1996), मेजर साब (1998), सरफरोश (1999) और हम साथ साथ हैं (1999) जैसी फिल्मों में काम किया. उन्होंने हमारा दिल आपके पास है (2000) में अपनी भूमिका के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का स्क्रीन अवार्ड जीता. उन्होंने कधलार धिनम (1999) और तेलुगु फिल्म मुरारी (2001) जैसी तमिल फिल्मों में भी काम किया. इसके लिए उन्हें बेस्ट तेलुगु एक्ट्रेस के फिल्मफेयर पुरस्कार के लिए नॉमिनेट किया गया था.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल को लेकर शत्रुघ्न सिन्हा ने एक बार फिर दिया स्पष्टीकरण ? अब कपल के लिए कही ये बात
गोविंदा के साथ दिख रही इस हीरोइन को अपने डांस की वजह से सुनने पड़ते थे ताने, छोड़ने वाली थी फिल्म इंडस्ट्री फिर...
T20 World Cup Ind Vs SA: काम आ गए इंडियन फैन्स के टोटके, टीम इंडिया को मिली T20 वर्ल्डकप की ट्रॉफी
Next Article
T20 World Cup Ind Vs SA: काम आ गए इंडियन फैन्स के टोटके, टीम इंडिया को मिली T20 वर्ल्डकप की ट्रॉफी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;