19 साल की उम्र में 27 साल बड़े डायरेक्टर से रचाई शादी, फिर तोड़ा रिश्ता और हो गई कंगाल, लेकिन बदली किस्मत और अब...

म्यूजिक की हर बीट को खास बनाने की जो कला हेलन के पास थी वो और किसी एक्ट्रेस के पास नहीं रही. डांस की दुनिया में इस मुकाम तक पहुंचने के लिए हेलन के नाजुक पैरों ने ढेरों छालों का दर्द सहा है और अपने कई जख्म झेले हैं.

19 साल की उम्र में 27 साल बड़े डायरेक्टर से रचाई शादी, फिर तोड़ा रिश्ता और हो गई कंगाल, लेकिन बदली किस्मत और अब...

स्ट्रगल से भरा था इस एक्ट्रेस का सफर

नई दिल्ली:

बॉलीवुड में बहुत सी डांसिंग दीवा आईं और गईं और आगे बहुत सी आएंगी भी, लेकिन जो जलवा बड़े पर्दे पर हेलन का रहा है वो अब तक किसी और को नसीब नहीं हुआ. जब तीन घंटे लंबी फिल्म में सिर्फ तीन मिनट  दिखने वाली उनकी झलक के लिए दर्शक बेकरार रहते थे. और जैसे ही पर्दे पर वो नजर आती थीं स्क्रीन की और सिक्कों की बारिश होने लगती थी. म्यूजिक की हर बीट को खास बनाने की जो कला हेलन के पास थी वो और किसी एक्ट्रेस के पास नहीं रही. डांस की दुनिया में इस मुकाम तक पहुंचने के लिए हेलन के नाजुक पैरों ने ढेरों छालों का दर्द सहा है और अपने कई जख्म झेले हैं.

बेकग्राउंड डांसर से मेन डांसर तक का सफर

हेलन का बचपन बहुत संघर्षों में गुजरा. सेकंड वर्ल्ड वॉर के समय पिता की मौत हो गई. उसके बाद पूरा परिवार चलते चलते दूसरा देश नापने पर मजबूर हुआ. हालात ये हुए कि एक एक कर सारे अपने बिछड़ते गए सिर्फ मां और हेलन ही जिंदा रह सके. कई दिनों तक पैदल चलते हुए पैरों में छाले तक पड़ गए. उसके बाद कहीं जाकर हेलन को ऐसा काम मिला जिससे वो अपनी और मां के लिए दो वक्त की रोटी कमा सकें. उनकी मां ने मजबूरी में एक अस्पताल में नर्स का काम शुरु किया था. वहीं उनकी मुलाकात कुकु मोरे से हुई. जिन्होंने हेलन को बैकग्राउंड डांसर का काम सुझाया. दर्जनों डांसर के बीच हेलन को डांस करता देख उनकी कला दुनिया के सामने आई और फिर हेलन को मेन डांसर के रोल मिलने लगे.

27 साल बड़े डायरेक्टर से शादी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फिल्म शबिस्ता से पहचान बनने के बाद हेलन को लगातार सोलो डांस के सॉन्ग मिलने लगे. उनकी एक्टिंग स्किल्स में भी निखार आने लगा. इस वक्त तक हेलन एक अच्छा दौर देखना शुरू कर चुकी थीं. ये दौर लंबा चलता उससे पहले हेलन ने डायरेक्टर एनपी अरोरा से शादी का फैसला कर लिया. महज 19 साल की उम्र में हेलन ने 27  साल बड़े डायरेक्टर से शादी रचाई. लेकिन ये वक्त खुशनुमा नहीं रहा. बताया जाता है कि एनपी अरोरा हेलन की कमाई पर ऐश करने  लगे थे और उन पर जुल्म भी ढाते थे. उनकी वजह से हेलन कंगाल हो गईं. उस मुश्किल दौर में सलीम खान ने उन्हें सहारा दिया और जिंदगी दोबारा ट्रेक पर आई. कहते हैं कि हेलन की खूबसूरती देख पहले ही नजर में सलमान खान के पिता सलीम खान को उनसे प्यार हो गया था.