इन बॉलीवुड एक्ट्रेसेस का है बड़ा बिजनेस, फिल्मों से ज्यादा यहां से आती है मोटी कमाई

बॉलीवुड में ऐसी अभिनेत्रियों की भी कमी नहीं है जो फिल्मों से अलग या उनके साथ-साथ अपना बिजनेस भी चला रही हैं, जिससे उन्हें अच्छी-खासी कमाई हो जाती है. आइये जानते हैं ऐसी की कुछ एक्ट्रेसेस के बारे में-

इन बॉलीवुड एक्ट्रेसेस का है बड़ा बिजनेस, फिल्मों से ज्यादा यहां से आती है मोटी कमाई

इन एक्ट्रेसेस का है बड़ा बिजनेस, फिल्मों से ज्यादा यहां से आती है कमाई

नई दिल्ली:

इसमें कोई शक नहीं कि फिल्मों के जरिए हीरो-हीरोइन काफी मोटी कमाई करते हैं. एक्टर जितना हिट या पॉपुलर होता है उसकी फीस उतनी ही ज्यादा होती है, लेकिन बॉलीवुड में कुछ कलाकार ऐसी भी है जिनका फिल्मी करियर भले ही बहुत ज्यादा सफल न रहा हो, लेकिन कमाई के मामले में वे किसी से पीछे नहीं है. बॉलीवुड में ऐसी अभिनेत्रियों की भी कमी नहीं है जो फिल्मों से अलग या उनके साथ-साथ अपना बिजनेस भी चला रही हैं, जिससे उन्हें अच्छी-खासी कमाई हो जाती है. आइये जानते हैं ऐसी की कुछ एक्ट्रेसेस के बारे में-

ट्विंकल खन्ना

अक्षय खन्ना से शादी के बाद ट्विंकल फिल्मों में भले ही एक्टिव न दिखाई देती हों, लेकिन ट्विंकल एक सफल इंटिरियर डेकोरेटर और राइटर के रूप में अपनी पहचान बना चुकी हैं. द व्हाइट विंडो के नाम से उनका इंटीरियर डिजाइनर स्टूडियो खासा लोकप्रिय है. कई मशहूर हस्तियों के घरों का इंटिरियर ट्विंकल की कंपनी ने किया है. इसके अलावा किताबों से भी उन्हें खासी रॉयल्टी मिलती है.

शिल्पा शेट्टी

शिल्पा फिल्मों में कम नजर आती हैं. लेकिन डांस रियलिटी शो व सोशल मीडिया पर उनकी सक्रियता लगातार बनी रहती है. उनकी IOSIS नाम की एस स्पा चेन है और मुंबई में एक क्लब भी है जिसका नाम रॉयल्टी क्लब है. शिल्पा अपने सोशल मीडिया चैनल्स पर योग, फिटनेस और कुकिंग के ऑनलाइन शो भी करती हैं, जिससे उन्हें आमदनी भी होती है. 

सुष्मिता सेन

सुष्मिता का अपना प्रोडक्शन हाउस है. इस प्रोडक्शन हाउस का नाम Tantra Entertainment है. इसके अलावा वे एक रेस्टोरेंट की भी मालकिन हैं. 

जूही चावला

जूही चावला कोलकाता नाइट राइडर्स की जॉइंट ओनर हैं. आईपीएल अपने आप में एक बड़ा इवेंट होता है जिस पर देशभर के क्रिकेट प्रेमियों की निगाहें जमी होती है. फिल्मों से दूर जूही अपनी इस नई जिम्मेदारी को भी बखूबी संभालती है. 

प्रीति जिंटा

किंग्स इलेवन पंजाब की ओनर होने के साथ-साथ वे पति के साथ उनके बिजनेस को भी संभालती हैं. प्रीति ज्यादा वक्त हिंदुस्तान के बाहर गुजारती हैं, लेकिन फिर भी अपने काम को पूरी तरह से मैनेज कर पाती हैं. 

करिश्मा कपूर

कपूर परिवार की इस लड़की ने पहले अपने एक्टिंग का लोहा मनवाया और अब फिल्मी पर्दे से दूर बच्चों की क्लोदिंग का एक ऑनलाइन स्टोर चलाती है. ई कॉमर्स की इस कंपनी के जरिए करिश्मा ने अच्छा-खासा बिजनेस जमा लिया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO:वाइट आउटफिट में स्पॉट हुईं दीपिका पादुकोण, दिखा अलग अंदाज