बेहद खूबसूरत यह एक्ट्रेस शोले के ठाकुर को दे बैठी थीं दिल, नहीं मिला प्यार तो हो गया था एक्ट्रेस का बुरा हाल, कुछ ऐसी है लव स्टोरी

संजीव कुमार से सुलक्षणा पंडित एकतरफा प्यार करती थीं, प्रेम में असफल होने के बाद इस बेहद टैलेंटेड एक्ट्रेस प्रोफेशनल लाइफ भी खराब होती गई. सुलक्षणा एक लोकप्रिय गायिका थीं और उन्होंने 1970 के दशक में कई हिट गानों के लिए आवाज दी थी.

नई दिल्ली :

फिल्में जितनी दिलचस्प होती हैं, उतनी ही दिलचस्प होती हैं फिल्मों में काम करने वाले स्टार्स की लाइफ. लव अफेयर्स, बनते बिगड़ते रिश्तों की कई कहानियां हैं स्टार्स की. गुजरे जमाने की सिंगर और बेहद टैलेंटेड एक्ट्रेस सुलक्षणा पंडित (Sulakshana Pandit) और संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) की जिंदगी भी किसी फिल्म की तरह ही है. संजीव कुमार से सुलक्षणा पंडित एकतरफा प्यार करती थीं, प्रेम में असफल होने के बाद इस बेहद टैलेंटेड एक्ट्रेस प्रोफेशनल लाइफ भी खराब होती गई.

सुलक्षणा एक लोकप्रिय गायिका थीं और उन्होंने 1970 के दशक में कई हिट गानों के लिए आवाज दी थी. उन्होंने 1975 में संजीव कुमार के साथ फिल्म उलझन से अभिनय की शुरुआत की. इस सस्पेंस थ्रिलर फिल्म का निर्देशन रघुनाथ झलानी ने किया था. फिल्म की शूटिंग के दौरान उन्हें संजीव कुमार से प्यार हो गया.

brbi6d4o

हालांकि, तब संजीव कुमार हेमा मालिनी से प्यार करते थे. इधर संजीव कुमार ने दो बार प्रपोज भी किया लेकिन हेमा मालिनी ने उन्हें ठुकरा दिया. हेमा मालिनी ने जब संजीव कुमार के प्यार को अस्वीकार कर दिया, तब सुलक्षणा को उम्मीद की किरण नजर आई. उन्हें उम्मीद थी कि संजीव कुमार उनके पास लौट आएंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

ऐसा कहा जाता है कि सुलक्षणा संजीव कुमार के प्यार में इस कदर पागल थी कि एक्टर के लिए खाना बना कर फिल्म उलझन के सेट पर ले जाती थी. हालांकि, संजीव कुमार ने अपना विचार नहीं बदला और वह कभी सुलक्षणा के नहीं हुए और बाद में 47 वर्ष की आयु में 1985 में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया.

संजीव कुमार की मौत ने सुलक्षणा को लगभग चकनाचूर कर दिया और उस समय के कई सितारों के साथ काम करने वाली एक्ट्रेस गुमनाम हो गई. वह डिप्रेशन में चली गई और फिल्मों से गायब हो गईं. अपने करियर में सुलक्षणा ने शत्रुघ्न सिन्हा, जितेंद्र, शशि कपूर और यहां तक कि सुपरस्टार राजेश खन्ना के साथ काम किया है.
 

ये भी देखें :

VIDEO: एयरपोर्ट पर स्पॉट हुई अभिनेत्री रश्मिका मंदाना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com