बाहुबली में 'कट्टप्पा' के लिए बॉलीवुड के इस एक्टर को लेना चाहते थे राजामौली, बोले- उन्हीं का चेहरा आया था सामने

एस एस राजामौली की फिल्म बाहुबली में कट्टप्पा के रोल के मेकर्स बॉलीवुड के एक बड़े सितारे को कास्ट करना चाहते थे. लेकिन एक खास वजह से ऐसा हो नहीं पाया.

बाहुबली में 'कट्टप्पा' के लिए बॉलीवुड के इस एक्टर को लेना चाहते थे राजामौली, बोले- उन्हीं का चेहरा आया था सामने

बॉलीवुड के इस एक्टर को राजामौली बनाना चाहते थे कट्टप्पा

नई दिल्ली :

पैन इंडिया मूवी के इतिहास में बाहुबली फिल्म का नाम कभी भुलाया नहीं जा सकेगा. इस फिल्म के साथ जो एक्टर्स जुड़े उन्हें भी बड़ा नाम हासिल हुआ. वो चाहें प्रभास हो या अनुष्का शेट्टी हों या तमन्ना भाटिया हों. सारे स्टार्स इस फिल्म से जुड़ने के बाद अलग शोहरत के मालिक बन गए. इसी फिल्म के लिए संजय दत्त को भी एक रोल मिलने वाला था. लेकिन मेकर्स की ये ख्वाहिश पूरी नहीं हो सकी. और फिल्म का सबसे यादगार और सबसे ज्यादा पॉपुलर होने वाला किरदार संजय दत्त को नहीं मिल सका. संजय दत्त के बाद ये किरदार जिस शख्स को मिला उसकी पहचान भी पैन इंडिया स्टार की बन गई.

संजय दत्त को ऑफर हुआ था ये किरदार

फिल्म से जुड़ी ये जानकारी खुद फिल्म के डायरेक्टर एस एस राजामौली के पिता वी विजयेंद्र प्रसाद ने साझा की है. एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि फिल्म में बाहुबली के किरदार के लिए प्रभास ही पहली पसंद थे. लेकिन कटप्पा के किरदार के लिए सत्य राज पहली पसंद नहीं थे. इस रोल को लिखते समय फिल्म के मेकर्स के दिमाग में सिर्फ संजय दत्त की शक्ल सामने आ रही थी. लेकिन चाह कर भी मेकर्स बाहुबली का किरदार संजय दत्त  को सौंप नहीं सके. वजह थी कि संजय दत्त उस वक्त जेल में थे. इस कारण मेकर्स ने सत्य राज को ये रोल दिया.

एक साल बाद छूटे थे संजय दत्त

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बाहुबली पार्ट वन रिलीज हुई थी साल 2015 में जबकि संजय दत्त जेल से बाहर छूट कर आए थे साल 2016 में. जब संजय दत्त जेल में थे तब से ही फिल्म की शूटिंग शुरू हो  चुकी थी. जेल में होने की वजह से संजय दत्त को ऐसे यादगार रोल से हाथ धोना पड़ा और सत्य राज को साउथ इंडियन फिल्मों से लेकर बॉलीवुड तक खास पहचान मिल गई. कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा- ये सवाल भी खूब सुर्खियों में रहा.