RRR का 'न्यू यॉर्क फिल्म क्रिटिक्स सर्किल अवार्ड' में बजा डंका, राजामौली रहे बेस्ट डायरेक्टर तो रामचरण को मिला ये सम्मान

एसएस राजामौली को न्यूयॉर्क फिल्म क्रिटिक्स सर्कल अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का अवार्ड मिला.

RRR का 'न्यू यॉर्क फिल्म क्रिटिक्स सर्किल अवार्ड' में बजा डंका, राजामौली रहे बेस्ट डायरेक्टर तो रामचरण को मिला ये सम्मान

'आरआरआर' में राम चरण

नई दिल्ली :

सुपरहिट फिल्म आरआरआर (RRR) के लिए निर्देशक एसएस राजामौली और अभिनेता राम चरण को बैक-टू-बैक दो पुरस्कार मिले हैं. वैराइटी की रिपोर्ट के अनुसार, राजामौली को न्यूयॉर्क फिल्म क्रिटिक्स सर्कल अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का अवार्ड मिला. राजामौली के साथ नॉमिनेशन में हॉलीवुड के दिग्गज स्टीवन स्पीलबर्ग, डैरेन एरोनोफस्की, सारा पोली और जीना प्रिंस-ब्लाइथवुड भी शामिल थे. इस बीच, राम चरण को बीती रात एनडीटीवी के ट्रू लेजेंड में एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में उपलब्धि के लिए भी सम्मान दिया गया. बता दें, फिल्म आरआरआर में जूनियर एनटीआर के साथ राम चरण ने मुख्य भूमिका निभाई थी. यह फिल्म दुनिया भर में हिंदी, तमिल, तेलुगु और मलयालम भाषा में एक साथ रिलीज हुई थी. यह फिल्म जापान के साथ-साथ अमेरिका में भी रिलीज हुई और अगले साल ऑस्कर के लिए अलग-अलग कैटेगिरी में प्रस्तुत की गई.

एनडीटीवी के ट्रू लेजेंड में राम चरण की जीत केoungIndia अवार्ड #NDTV ब्रावो जीतने पर, आपके लिए बिल्कुल रोमांचित और गौरवान्वित हूं! बहुत दूर तक जाना है प्यारे, राम चरण - अप्पा और अम्मा". ट्रू लेजेंड में राम चरण ने एक मजेदार घटना को भी याद किया कि कैसे 2009 की बाद उनके पिता और अभिनेता चिरंजीवी ने ट्विटर पर उन्हें बधाई देते हुए लिखा, "नन्ना, ट्रू लेजेंड - #FutureOfY फिल्म मगधीरा में राम चरण को निर्देशित करने वाले एसएस राजामौली ने उनके पिता की मौजूदगी में उन्हें स्क्रिप्ट सुनाई थी. कहानी सुनने के दौरान चिरंजीवी इतने मंत्रमुग्ध और उत्साहित हो गए थे कि राजामौली को याद दिलाना पड़ा कि ये स्क्रिप्ट उनके लिए नहीं, बल्कि उनके बेटे के लिए है. राजामौली ने स्पष्टीकरण देते हुए कहा था, 'सर, आप नहीं, आपका बेटा'.

2017 की ब्लॉकबस्टर बाहुबली 2: द कन्क्लूजन के बाद 'आरआरआर' एसएस राजामौली की पहली सफल परियोजना थी. थिएट्रिकल रिलीज के दो महीने बाद आरआरआर को नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया गया था. ओटीटी एक्सपर्ट्स के अनुसार, आरआरआर (हिंदी) जून में नेटफ्लिक्स पर दुनियाभर में सबसे लोकप्रिय भारतीय फिल्म बन गई थी. 

बता दें, 'आरआरआर' 1920 के दशक में स्थापित दो महान स्वतंत्रता सेनानियों- अल्लूरी सीतारामाराजू और कोमाराम भीम पर आधारित एक काल्पनिक कहानी है. इसमें राम चरण और जूनियर एनटीआर प्रमुख भूमिकाओं में नजर आए हैं. इन दोनों के अलावा फिल्म में आलिया भट्ट, अजय देवगन, ओलिविया मॉरिस, समुथिरकानी, एलिसन डूडी, रे स्टीवेन्सन भी मुख्य भूमिका में हैं. आरआरआर को क्रिटिक्स द्वारा भी खूब पसंद किया गया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com