57 साल पहले जमकर ट्रोल हुई थीं शर्मिला टैगोर, संसद में हुआ था हंगामा, फिल्म साइन करना बन गया था सिरदर्द, ये थी वजह

सोशल मीडिया के जन्म से सालों पहले शर्मिला टैगोर का विरोध कुछ इस तरह हुआ कि वह अपनी आने वाली फिल्मों को साइन करने से पहले सौ बार सोचने लगीं. क्या थी वजह चलिए आपको बताते हैं.

57 साल पहले जमकर ट्रोल हुई थीं शर्मिला टैगोर, संसद में हुआ था हंगामा, फिल्म साइन करना बन गया था सिरदर्द, ये थी वजह

शर्मिला टैगोर ने 57 साल पहले मचा दिया था हंगामा

नई दिल्ली :

बॉलीवुड में आज एक्ट्रेसेस के लुक और उनके आउटफिट्स को क्रिटिसाइज करना या इसकी वजह से उन्हें ट्रोल करना कोई बड़ी बात नहीं है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि अब से करीब 57 साल पहले एक एक्ट्रेस अपने बिंदास अंदाज के लिए ट्रोल हो चुकी थीं, तब न तो इंस्टाग्राम था और न ही फेसबुक और ट्विटर. सोशल मीडिया के जन्म से सालों पहले इस एक्ट्रेस का विरोध कुछ इस तरह हुआ कि वह अपनी आने वाली फिल्मों को साइन करने से पहले सौ बार सोचने लगीं. हम बात कर रहे हैं, दिग्गज एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर की.

शर्मिला टैगोर ने इस फिल्म में पहना स्विमसूट

शर्मिला टैगोर में कई ऐसी बातें थीं जिसकी वजह से वो अपने समय की दूसरी एक्ट्रेसेस से काफी आगे रहा करती थीं. फिल्म कश्मीर की कली से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली शर्मीला ने पहले ही फिल्म से दर्शकों का ध्यान खींचा. इसके बाद साल 1967 में आई शक्ति सामंता के निर्देशन में बनी फिल्म ‘एन इवनिंग इन पेरिस' में शर्मिला ने स्विमसूट पहना था, जो उस वक्त के सिनेमा के लिए बिल्कुल नया था.

सड़क से संसद तक हंगामा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फिल्म ‘एन इवनिंग इन पेरिस' की शूटिंग के दौरान फिल्म की क्रू के सभी लोग असहज थे, क्योंकि एक्ट्रेसेस के लिए स्विमसूट में सीन देना तब बिल्कुल नया था और उन्हें इसकी आदत नहीं थीं. खुद शर्मिला टैगोर ने बताया कि फिल्म के रिलीज के बाद उन्हें काफी विरोध का सामना करना पड़ा था. संसद में इस मुद्दे को उठाया गया और उनकी आलोचना हुई. इसके बाद वह काफी सोच समझ कर अपनी फिल्मों को साइन करती थीं और स्क्रिप्ट को अच्छे से समझने के बाद ही हां करती.