शाहरुख खान का बस चलता तो 'दिल तो पागल है' में करिश्मा की जगह होतीं किंग खान की ये खास दोस्त, मगर माधुरी दीक्षित का नाम सुन कर दिया था इंकार

दिल तो पागल है फिल्म में वैसे तो हर कोई अपने रोल में परफेक्ट था. लेकिन शाहरूख खान का बस चलता तो करिश्मा कपूर की जगह उनकी फेवरेट को स्टार और दोस्त इस फिल्म का हिस्सा होती.

शाहरुख खान का बस चलता तो 'दिल तो पागल है' में करिश्मा की जगह होतीं किंग खान की ये खास दोस्त, मगर माधुरी दीक्षित का नाम सुन कर दिया था इंकार

दिल तो पागल है के लिए करिश्मा कपूर नहीं ये एक्ट्रेस थीं पहली पसंद

नई दिल्ली:

दिल तो पागल है मूवी में शाहरुख खान संग माधुरी दीक्षित और करिश्मा कपूर  ने खूब धमाल मचाया. उस दौर में इस लव ट्रेंगल को दर्शकों ने खूब प्यार दिया. फिल्म में करिश्मा कपूर का दिल शाहरुख खान के लिए पागल था और शाहरुख खान का दिल माधुरी दीक्षित के लिए. इस फिल्म में वैसे तो हर कोई अपने रोल में परफेक्ट था. लेकिन शाहरुख खान का बस चलता तो करिश्मा कपूर की जगह उनकी फेवरेट को स्टार और दोस्त इस फिल्म का हिस्सा होती. 

करिश्मा की जगह कौन?

बताया जाता है कि शाहरुख खान की दिली ख्वाहिश थी कि फिल्म में करिश्मा वाला रोल उनकी फ्रेंड को दिया जाए. उनकी इस पेशकश पर फिल्म के मेकर यश राज चोपड़ा भी तैयार थे. ये एक्ट्रेस कोई और नहीं जूही चावला थीं, जिनकी शाहरुख खान के साथ जोड़ी उस वक्त खूब पसंद की जा रही थी. यश चोपड़ा का भी मानना था कि माधुरी दीक्षित और जूही चावला को एक साथ पर्दे पर लाकर वो फिल्म को नए लेवल पर ले जा सकते हैं. लेकिन पेंच अटका दिया खुद जूही चावला ने,  जिन्होंने फिल्म को करने से ही इंकार कर दिया.

इंकार की वजह

ये वो दौर था जब जूही चावला भी अपने करियर की पीक पर थीं. उनकी फिल्में जबरदस्त हिट हो रही थीं. सिर्फ शाहरुख खान ही नहीं. आमिर खान, अनिल कपूर, गोविंदा, अक्षय कुमार, अजय देवगन, सनी देओल जैसे स्टार्स जूही चावला के साथ काम करने के लिए तैयार रहते थे. उस वक्त माधुरी दीक्षित और जूही चावला का सीधा  कॉम्पिटिशन भी था. ऐसे में जूही चावला माधुरी दीक्षित के साथ सेकंड लीड में काम नहीं करना चाहती थीं. सिर्फ माधुरी दीक्षित ही क्यों वो ऐसी कोई फिल्म नहीं करना चाहती थीं जिसमें वो सेकेंड लीड में दिखाई दें. इसलिए शाहरुख खान के कहने के बावजूद फिल्म में काम करने से इंकार कर दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आदिपुरुष में फेल हुआ मनोज का 'मुंतशिर' एक्सपेरिमेंट