सलमान खान की कभी 75 रुपए थी पहली सैलरी, 35 साल बाद भाईजान हैं इतने करोड़ के मालिक, एक महीने की कमाई कर देगी हैरान

Salman Khan First Salary: बॉलीवुड में सलमान खान को 35 साल पूरे हो गए हैं. लेकिन क्या आप उनकी कमाई के बारे में जानते हैं.

सलमान खान की कभी 75 रुपए थी पहली सैलरी, 35 साल बाद भाईजान हैं इतने करोड़ के मालिक, एक महीने की कमाई कर देगी हैरान

Salman Khan First Salary: बॉलीवुड में सलमान खान को हुए पूरे 35 साल

खास बातें

  • सलमान खान को बॉलीवुड में 35 साल पूरे
  • भाईजान की पहली सैलरी थी 75 रुपए
  • सलमान खान का नेटवर्थ है करोड़ों
नई दिल्ली:

Salman Khan First Salary: सलमान खान के बॉलीवुड में 35 साल पूरे हो गए हैं, जिनमें उन्होंने मैंने प्यार किया, हम आपके हैं कौन, हम साथ साथ हैं, तेरे नाम से लेकर सुल्तान, टाइगर जिंदा है, बॉडीगार्ड, टाइगर जिंदा है, बजरंगी भाईजान जैसी फिल्में दीं. हालांकि इनमें कुछ फ्लॉप फिल्मों के नाम शामिल हैं. लेकिन इस करियर को अपनाते वक्त भाईजान की पहली सैलरी 75 रुपए थे और आज वह कई करोड़ों की प्रॉपर्टी, महंगी कारों के मालिक हैं, जिसे जानकर फैंस हैरान रह जाएंगे. 

बॉलीवुड के भाईजान के नाम से मशहूर सलमान खान ने 1989 में बीवी हो तो ऐसी में सपोर्टिंग रोल से करियर की शुरुआत की थी, जिसके बाद मैंने प्यार किया में लीड रोल ने उनकी पहचान बदल दी. लेकिन बेहद कम लोग जानते हैं कि वह बैकग्राउंड डांसर के रुप में भी जॉब कर चुके हैं, जिसके लिए उन्हें 75 रुपए सैलरी मिलती थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

2023 में सलमान खान के नेट वर्थ की बात करें तो रिपोर्ट्स का दावा है कि आज भाईजान 220 करोड़ रुपए साल के कमाते हैं. जबकि महीने में उनकी इनकम 16 करोड़ रुपए है. दरअसल, पिंकविला का कहना है कि एक्टर को उनकी फिल्मों से कुल प्रॉफिट का 60 से 70% हिस्सा मिलता था. जबकि भाईजान आज भारत के टॉप पेड एक्टर्स में गिने जाते हैं. 100 करोड़ से ज्यादा फीस एक पिल्म के लिए लेने वाले सलमान खान के पास जेड प्लस सिक्योरिटी है. जबकि उनके पास महंगी कारें और घर हैं. इससे दबंग खान की बादशाहत का अंदाजा लगाया जा सकता है.