विज्ञापन
This Article is From Dec 27, 2017

Salman Khan Birthday: कामयाबी की राह पर यूं ही बढ़ना है सलमान तो इन 5 चीजों से रहो दूर

आज सलमान खान 52 साल के हो गए हैं. लेकिन उनके तेवर पहले जैसे ही बरकरार हैं. फिर इसमें कोई दो राय नहीं है कि सलमान खान देश के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं.

Salman Khan Birthday: कामयाबी की राह पर यूं ही बढ़ना है सलमान तो इन 5 चीजों से रहो दूर
सलमान खान
नई दिल्ली: आज सलमान खान 52 साल के हो गए हैं. लेकिन उनके तेवर पहले जैसे ही बरकरार हैं. फिर इसमें कोई दो राय नहीं है कि सलमान खान देश के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं. बात फिल्मों की हो या फैशन की, स्टाइल या ट्रेंड सेटिंग की, विवाद हो या सोशल वर्क, फिल्म हो या टीवी हर मामले में सलमान अव्वल हैं. हालांकि सलमान ने अपने करियर में कई विवादों को भी हवा दी है, जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा है. सलमान के जन्मदिन के मौके पर हम उन्हें 5 सलाह देना चाहते हैं, जिससे उनकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को नई दिशा मिलेगी. बेशक सलमान को इसकी जरूरत नहीं है, लेकिन भाईजान के फैन होने के नाते इतना तो बनता है बॉस...

Tiger Zinda Hai से सलमान खान बने Box Office के सुल्तान, किए ये बड़े कारनामे

Video: बिग बॉस सीजन-11 में सलमान खान ने लगाए ठुमके



Happy Birthday: 'Tiger Zinda Hai' ही नहीं इन 5 चीज़ों को भी सलमान खान ने किया सुपर हिट

नई एक्ट्रेस को लॉन्च न करें
सलमान खान ने जब-जब किसी नई एक्ट्रेस को फिल्म में लॉन्च किया है, तब न तो फिल्म चली है और न ही उस एक्ट्रेस का करियर बढ़ा. सोमी अली, आयशा जुल्का, भूमिका चावला, स्नेहा उलाल, जरीन खान, हेजल क्रीच, डेजी शाह, सना खान ये वो एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने सलमान के साथ डेब्यू किया. लेकिन इनमें से कोई भी बॉलीवुड में अपनी धाक नहीं जमा पाईं.

पीरियड फिल्मों से करें तौबा
सलमान ने जब जब पीरियड फिल्मों में काम किया, उनके हाथ नाकामयाबी ही लगी. बात 'सूर्यवंशी' की हो या 'वीर' की, इन सभी को दर्शकों ने सिरे से नकार दिया.

सोहेल खान के साथ एक्टिंग करने से बचें
सलमान खान न सिर्फ फिल्मों में उतरे बल्कि अपने करीबियों को भी इंडस्ट्री में लॉन्च किया. अरबाज खान, सोहेल खान, अतुल अग्निहोत्री के करियर में उनकी अहम भूमिका रही है. लेकिन जब भी सलमान छोटे भाई सोहेल के साथ आए, तो फैन्स ने उन्हें नकार दिया. 'प्यार किया तो डरना क्या' को छोड़ सलमान ने जब-जब सोहेल के साथ फिल्म बनाई, वह फ्लॉप रही. 'हैलो ब्रदर', 'जय हो', 'लकी', 'ट्यूबलाइट' ये वो फिल्में हैं, जो दर्शकों को फूटी आंख नहीं सुहाईं.

Bigg Boss 11: घर से बाहर निकलकर अर्शी खान का रो-रोकर हुआ बुरा हाल, इस कंटेस्टेंट की वजह से हुई ये हालत

परदेसियों से न अंखियां मिलाना
सलमान खान की लव-लाइफ काफी कॉन्ट्रोवर्शियल रही है. खासकर विदेशी एक्ट्रेस के साथ उनके अफेयर ने खूब चर्चा बटोरी. हालांकि, इसमें से किसी के साथ सलमान का रिश्ता लंबे समय तक नहीं टिक पाया. बात सोमी अली की हो या फिर कैटरीना कैफ की. सलमान विदेशी लड़कियों के प्यार में पड़े और उनका दिल टूटा. खैर इन दिनों सलमान कथित तौर पर रोमानिया की रहने वाली यूलिया वंतूर को डेट कर रहे हैं. दोनों अक्सर साथ दिखते हैं, लेकिन बात शादी तक नहीं पहुंची है.

कामयाबी सिर न चढ़ाएं
सलमान खान आज सिर्फ एक नाम नहीं बल्कि ब्रांड बन चुके हैं. उनके पास फिल्मों, ऐड और बिजनेस की कोई कमी नहीं है. सलमान की एक झलक पाने के लिए फैन्स थिएटर तक दौड़े-दौड़े चले आते हैं. ऐसे में उनको दर्शकों की पसंद का खास ख्याल रखना चाहिए. पिछले कुछ साल में जहां 'बॉडीगार्ड', 'एक था टाइगर', 'बजरंगी भाईजान', 'किक', 'सुल्तान' जैसी मसालेदार सुपरहिट फिल्मों से उम्दा प्रदर्शन किया. वहीं 'जय हो' और 'ट्यूबलाइट' जैसी फिल्में देखने वाले दर्शकों की संख्या उम्मीद से कम रही. ऐसे में उन्हें असल जिंदगी और परदे दोनों जगह पर संयमित रहना चाहिए.

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अनन्या पांडे ने किया सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी का वेडिंग वीडियो कॉपी! वायरल वीडियो देख लोग बोले- सबसे खराब रीक्रिएट...
Salman Khan Birthday: कामयाबी की राह पर यूं ही बढ़ना है सलमान तो इन 5 चीजों से रहो दूर
Kajal Raghwani Video: गन्ने के खेत में समय गुजारती नजर आईं बड़की बहू छोटकी बहू की एक्ट्रेस, फैन्स बोले- अब का जान लेबू हो
Next Article
Kajal Raghwani Video: गन्ने के खेत में समय गुजारती नजर आईं बड़की बहू छोटकी बहू की एक्ट्रेस, फैन्स बोले- अब का जान लेबू हो
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com