मॉडल-अभिनेत्री रुपिका ग्रोवर ने कायम की मिसाल, 55 की उम्र में जीता मिसेज इंडिया वन इन ए मिलियन 2023 का खिताब!

55 साल की उम्र में रूपिका ने प्रतिष्ठित राष्ट्रीय खिताब जीतने वाली सबसे उम्रदराज प्रतियोगी के रूप में इतिहास में अपना नाम दर्ज कराया है.

मॉडल-अभिनेत्री रुपिका ग्रोवर ने कायम की मिसाल, 55 की उम्र में जीता मिसेज इंडिया वन इन ए मिलियन 2023 का खिताब!

रुपिका ग्रोवर बनीं मिसेज इंडिया वन इन ए मिलियन 2023

नई दिल्ली :

उम्र की बाधाओं को पार करते हुए एक उल्लेखनीय जीत में अनुभवी मॉडल और अभिनेत्री रूपिका ग्रोवर को मिसेज इंडिया वन इन ए मिलियन 2023 का ताज पहनाया गया है. 55 साल की उम्र में रूपिका ने प्रतिष्ठित राष्ट्रीय खिताब जीतने वाली सबसे उम्रदराज प्रतियोगी के रूप में इतिहास में अपना नाम दर्ज कराया है. सामाजिक मानदंडों को चुनौती देना और यह साबित करना कि सुंदरता असीमित है.

जम्मू के विचित्र शहर में जन्मी और पली-बढ़ी रूपिका ने एक परिवर्तनकारी यात्रा शुरू की, जो उन्हें अपने गृहनगर की शांति से मुंबई की हलचल भरी शहरी रोशनी में ले गई, जहां उन्होंने एक प्यारा परिवार बनाया और मनोरंजन उद्योग का एक अभिन्न अंग बन गईं. दो अविश्वसनीय बेटों को जन्म देने के बाद रूपिका के जीवन में एक अनोखा मोड़ आया क्योंकि वह बेजुबान प्राणियों की एक उत्साही वकील बन गईं और जानवरों के जीवन को बचाने और बेहतर बनाने के लिए स्थानीय गैर सरकारी संगठनों के साथ सहयोग किया.

कानूनी पृष्ठभूमि के साथ रूपिका की वकालत का विस्तार महिलाओं को सशक्त बनाने उनके अधिकारों के बारे में ज्ञान प्रदान करने और सामाजिक रूढ़ियों को चुनौती देने तक हुआ. उनका दृढ़ विश्वास था कि उम्र कोई बाधा नहीं होनी चाहिए, जिसके कारण उन्होंने 50 साल की उम्र में मॉडलिंग और अभिनय की दुनिया में एक साहसिक कदम उठाया. अपने लचीलेपन और समर्पण के प्रमाण में रूपिका ने अमिताभ बच्चन और जैसे उद्योग के दिग्गजों के साथ स्क्रीन साझा की, रणवीर सिंह, अन्य.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मिसेज इंडिया वन इन ए मिलियन 2023 का ताज पहनने के अलावा रूपिका ने विभिन्न आयामों में अपनी बहुमुखी प्रतिभा और कौशल का प्रदर्शन करते हुए "बोल्ड एंड ब्यूटीफुल क्लासिक," "फिट क्लासिक," और "टैलेंटेड क्लासिक" सहित कई खिताब जीते. रूपिका ग्रोवर की यात्रा सभी उम्र के व्यक्तियों के लिए प्रेरणा का काम करती है, जो यह साबित करती है कि कड़ी मेहनत, अपने सपनों में विश्वास और विश्वास की एक साहसी छलांग के साथ, कोई भी अपने सपनों को वास्तविकता में बदल सकता है.