रॉकी और रानी की प्रेम कहानी को रिलीज से पहले ही हुआ मेगा मुनाफा, झटके में यूं कमा लिए 160 करोड़

रणवीर सिंह-आलिया भट्ट स्टारर रॉकी और रानी की प्रेम कहानी इस हफ्ते शुक्रवार को रिलीज होने के लिए तैयार है. करण जौहर इस फिल्म से बतौर निर्देशक फिल्मों में वापसी कर रहे हैं.

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी को रिलीज से पहले ही हुआ मेगा मुनाफा, झटके में यूं कमा लिए 160 करोड़

RARKPK: रॉकी और रानी की प्रेम कहानी को रिलीज से पहले ही हुआ बड़ा मुनाफा

नई दिल्ली :

रणवीर सिंह-आलिया भट्ट स्टारर रॉकी और रानी की प्रेम कहानी इस हफ्ते शुक्रवार को रिलीज होने के लिए तैयार है. करण जौहर इस फिल्म से बतौर निर्देशक फिल्मों में वापसी कर रहे हैं. यह फिल्म एक मजेदार फैमिली एंटरटेनर होने का दावा करती है. रॉकी और रानी की प्रेम कहानी के कलाकार सिटी टूर और ऑन-ग्राउंड कार्यक्रमों के साथ देश भर में फिल्म का जमकर प्रमोशन कर रहे हैं. इस फिल्म को लेकर फैन्स के बीच बज बना हुआ है. आपको बता दें इस फिल्म का बजट 160 करोड़ है और रिलीज से पहले ही फिल्म को बड़ा मुनाफा हुआ है. कैसे? चलिए आपको बताते हैं. 

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी ने वसूला निवेश का 90 प्रतिशत

एक लेटेस्ट अपडेट में हम रॉकी और रानी की प्रेम कहानी के रिपोर्ट्स पर नजर डालेंगे, ताकि यह बेहतर ढंग से समझ सकें कि फिल्म अपने निर्माताओं के लिए कितनी लाभदायक है. 160 करोड़ रुपये के बजट पर बनी, प्रिंट और प्रचार पर 18 करोड़ रुपये खर्च करके, मीडिया में अनुमान के विपरीत, रॉकी और रानी की प्रेम कहानी की टोटल कोस्ट ऑफ प्रोडक्शन (सीओपी)178 करोड़ रुपए आंकी गई है. हालांकि फिल्म इस सप्ताह शुक्रवार को स्क्रीन पर रिलीज होने वाली है, लेकिन निर्माताओं ने पहले ही अपने शुरुआती निवेश का लगभग 90% वसूल कर लिया है.

रणवीर-आलिया की फिल्म ने कमाए 160 करोड़ 

जी हां, अमेजन प्राइम वीडियो के डिजिटल राइट्स की बिक्री से 80 करोड़ रुपए, कलर्स के सैटेलाइट राइट्स की बिक्री से 50 करोड़ रुपए और सारेगामा को अपने म्यूजिक राइट्स की बिक्री से 30 करोड़ रुपए के साथ, रॉकी और रानी की प्रेम कहानी के निर्माता पहले ही 160 करोड़ रुपए कमा चुके हैं. यह देखते हुए कि फिल्म पहले ही रुपए कमा चुकी है, अपने 178 करोड़ रुपए के सीओपी में से 160 करोड़ रुपए की कमाई के साथ फिल्म को लगभग 45-48 करोड़ रुपये का कारोबार करना होगा. प्रचार को देखते हुए कह सकते हैं कि पहले हफ्ते में ही फिल्म ब्रेक-ईवन पॉइंट तक पहुंच जाएगी.

अब तक बिजनेस प्रेडिक्शन और अनुमानों में कहा गया है कि रॉकी और रानी की प्रेम कहानी अपनी अंतिम कमाई में अत्यधिक लाभदायक होगी. 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' के रिपोर्ट्स पर एक नजर डालें:  

बजट: 160 करोड़ रुपए 
प्रमोशन व मार्केटिंग: 18 करोड़ रुपए 
उत्पादन की कुल लागत: रु. 178 करोड़.

आज तक की वसूली

म्यूजिक राइट्स: 30 करोड़ रुपए 
सैटेलाइट राइट्स: 50 करोड़ रुपए 
डिजिटल राइट्स: 80 करोड़ रुपए 
रिलीज से पहले कुल कमाई: 160 करोड़ रुपए 

ये भी देखें: एक बार फिर दुल्हन बनीं आलिया और दूल्हा बने रणवीर सिंह

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com