ऋषि कपूर से लेकर सुशांत सिंह राजपूत तक, इन सेलेब्स की डेथ के बाद दूसरे सितारों ने की फिल्म कंप्लीट

ऐसी कई फिल्में रहे हैं जिनकी शूटिंग पूरी करने से पहले ही सितारों ने असमय इस दुनिया को अलविदा कह दिया है.

ऋषि कपूर से लेकर सुशांत सिंह राजपूत तक, इन सेलेब्स की डेथ के बाद दूसरे सितारों ने की फिल्म कंप्लीट

आकस्मिक निधन के बाद इन सितारों को किया गया रिप्लेस

नई दिल्ली :

फिल्मों में एक्टर्स को क्यों बदल दिया गया, इसके कई कारण हो सकते हैं, लेकिन किसी एक्टर के सडन डेथ के बाद उन सितारों को फिल्म पूरी करने के लिए रिप्लेस किया जाना बेहद मुश्किल होता है. हालांकि ऐसी कई फिल्में रहे हैं जिनकी शूटिंग पूरी करने से पहले ही सितारों ने असमय इस दुनिया को अलविदा कह दिया है. गुरुदत्त से लेकर श्रीदेवी तक ने अपने रोल में खरा उतरने के लिए महीनों शूटिंग भी की, लेकिन उनकी असमय मौत से उन फिल्मों को पूरा करने का संकट सामने आया तो डायरेक्टर प्रोड्यूसर ने रिप्लेस कर दूसरे स्टार्स से वो फिल्में कंप्लीट कराईं.

'शर्मा जी नमकीन' में ऋषि कपूर की जगह परेश रावल हों या सुशांत सिंह राजपूत की जगह आयुष्मान खुराना, ऐसे कई सितारे हैं, जिन्हें सितारों की अचानक हुई मौत के बाद फिल्म पूरी करने के लिए उनकी जगह लेनी पड़ी.  चलिए जानते हैं उन सितारों के बारे में. 

सुशांत से आयुष्मान को किया रिप्लेस

सुशांत सिंह राजपूत ने अपने करियर में कम फिल्में कीं, लेकिन अधिकांश फ़िल्में सफल रहीं. डायरेक्टर अभिषेक कपूर एक फिल्म बना रहे थे. फिल्म थी 'चंडीगढ़ करे आशिकी'. इसमें सुशांत को उन्होंने कास्ट करने का प्लान किया, लेकिन सुशांत की अचानक मौत की वजह से उस फिल्म में उन्होंने फिर आयुष्मान खुराना को कास्ट किया.

ऋषि कपूर का रोल अमिताभ बच्चन को मिला

लविंग हीरो ऋषि कपूर की डेथ 2020 में हुई. उनकी डेथ से फिल्म 'द इंटर्न' होल्ड पर चली गई थी. बाद में ऋषि कपूर की जगह इस फिल्म में अमिताभ बच्चन ने एंट्री ली और काम कम्प्लीट किया.

बहार बेगम के लिए पहले चुनी गईं थीं श्रीदेवी

फिल्म 'कलंक' में माधुरी दीक्षित ने बहार बेगम के रोल में सभी को इम्प्रेस किया. बता दें कि यह रोल पहले श्रीदेवी करने वाली थीं. लेकिन उनकी डेथ हो जाने से यह रोल माधुरी दीक्षित ने निभाया था.

परेश रावल ने निभाया ऋषि कपूर का रोल

ऋषि कपूर ने शर्माजी नमकीन की शूटिंग शुरू कर दी थी, लेकिन फिल्म पूरी नहीं कर सके. कैंसर से दो साल की लड़ाई के बाद 69 साल की उम्र में अप्रैल 2020 में उनका निधन हो गया. उनके निधन के बाद, परेश रावल को उनकी भूमिका निभाने और फिल्म को पूरा करने के लिए चुना गया. हालांकि फिल्म में ऋषि कपूर के शुरुआती सींस लगाए गए हैं. परेश रावल ने उस रोल को पूरा किया.

दिव्या भारती की जगह श्रीदेवी ने निभाया ये रोल

फिल्म 'लाडला' में श्रीदेवी वाला कैरेक्टर पहले दिव्या भारती कर रहीं थीं. फिल्म करीब-करीब पूरी हो चुकी थी. लेकिन उनके गुजरने के बाद मेकर्स ने श्रीदेवी को उनकी जगह रिप्लेस किया. दिव्या के पूरे सीन्स काट दिए गए और श्रीदेवी को लेकर दोबारा शूटिंग की.

गुरू दत्त का रोल धर्मेंद्र को मिला

फिल्म 'बहारें फिर आएंगी' में गुरू दत्त लीड रोल में थे. ये फिल्म 1966 में आई थी. लेकिन 1964 में गुरू दत्त की रहस्यमय मौत के बाद उनकी जगह इस फिल्म में धर्मेंद्र को लिया गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com