15 साल की उम्र में स्टार बन गई थी 'सैराट' की रिंकू राजगुरु, गार्ड्स के साथ जाना पड़ा था एग्जाम देने

रातोंरात स्टार बन जाना कम ही लोगों के नसीब में होता है. रिंकू राजगुरु (Rinku Rajguru) ऐसे ही चुनिंदा लोगों में शामिल है.

15 साल की उम्र में स्टार बन गई थी 'सैराट' की रिंकू राजगुरु, गार्ड्स के साथ जाना पड़ा था एग्जाम देने

रिंकू राजगुुरु (Rinku Rajguru) वेब सीरीज में भी आ चुकी हैं नजर

नई दिल्ली :

रातोंरात स्टार बन जाना कम ही लोगों के नसीब में होता है. रिंकू राजगुरु (Rinku Rajguru) ऐसे ही चुनिंदा लोगों में शामिल है. कल्पना करना भी मुश्किल है कि जिस लड़की को आस-पड़ोस के लोग भी बमुश्किल ही जानते थे, कुछ दिन बाद उसी रिंकू को एग्जाम देने के लिए भी सुरक्षा गार्ड्स के साथ जाना पड़ा. महाराष्ट्र के सोलापुर जिले के अकलुज की रहने वाली रिंकू का फिल्मों या फिल्मी दुनिया से दूर-दूर तक कोई संबंध नहीं था. एक बार मराठी फिल्मों के मशहूर डायरेक्टर नागराज मंजुले का किसी काम के सिलसिले में सोलापुर जाना हुआ. नागराज मंजुले जैसी मशहूर शख्सियत से मिलने के लिए आतुर लोगों में रिंकू भी शामिल थी. नागराज इस समय अपनी आगामी फिल्म के लिए किसी ग्रामीण परिवेश वाली लड़की की तलाश में थे. रिंकू राजगुरु (Rinku Rajguru Instagram) को देखते ही उन्हें लगा कि उनकी फिल्म में नायिका की भूमिका के लिए वे परफेक्ट हैं. आनन-फानन में रिंकू का ऑडिशन लिया गया और उन्हें ‘सैराट' फिल्म के लिए चुन लिया गया.

'सैराट (Sairat)' फिल्म अनुमान से कहीं ज्यादा सफल रही. इस फिल्म ने महाराष्ट्र में तो सफलता के झंडे गाड़े ही, बल्कि महाराष्ट्र के बाहर भी फिल्म ने काफी धूम मचाई. रिंकू राजगुरू अब महाराष्ट्र के घर-घर में पहचाने जाने लगी थी. फिल्म के कई भाषाओं में रीमेक बनाए गए. बॉलीवुड में भी जाह्नवी कपूर और ईशान खट्टर को लेकर इसी कथानक पर आधारित ‘धड़क' फिल्म का निर्माण किया गया.

'सैराट' के बाद रिंकू राजगुरु (Rinku Rajguru) एक अन्य मराठी फिल्म ‘कागर' में काम किया. हालांकि ये फिल्म सैराट की तरह सफल नहीं रही लेकिन फिल्म में रिंकू राजगुरु के काम को सराहा गया. इसके अलावा हिन्दी वेब सीरीज ‘हंड्रेड' में भी रिंकू राजगुरू, लारा दत्ता के साथ नजर आई. इस वेब सीरीज के लिए भी रिंकू ने तारीफ बटोरी.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


2016 में रिलीज हुई 'सैराट' से लेकर अब तक रिंकू में काफी बदलाव भी देखा गया है. सैराट के दौरान सोलापुर के एक छोटे से गांव की रहने वाली रिंकू अब सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय दिखाई देती हैं. वेस्टर्न और मॉडर्न ड्रेसेस में सजी रिंकू को उनके फैन काफी पसंद भी करते हैं. रिंकू राजगुरु की अगली फिल्म 'झुंड' है जिसमें अमिताभ बच्चन भी हैं.