मुहम्मद अली, बिग बी संग फिल्म बनाना चाहते थे प्रकाश मेहरा

मुहम्मद अली, बिग बी संग फिल्म बनाना चाहते थे प्रकाश मेहरा

मुम्बई:

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने बॉक्सिंग चैंपियन मुहम्मद अली की मौत पर शोक व्यक्त करते हुए उन्हें 'महान व्यक्ति' करार दिया। उन्होंने कहा कि प्रकाश मेहरा मेरे और उनके साथ एक फिल्म बनाना चाहते थे। मोहम्मद अली 74 वर्ष के थे। लॉस एंजेलिस में स्थानीय समयानुसार शुक्रवार को उनका निधन हो गया। उन्हें दो जून को सांस लेने में दिक्कत होने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

अमिताभ ने ट्विटर पर की मुहम्मद अली की तारीफ
अमिताभ ने शनिवार को ट्विटर पर लिखा, "मुहम्मद अली महान व्यक्ति थे। वह सज्जन और सीखने वाले शख्स थे। वह रिंग में ही नहीं बल्कि बाहर भी लड़े।"'पीकू' स्टार ने मुहम्मद अली के साथ अपनी श्वेत और श्याम (ब्लैक एंड व्हाईट) रंग की एक तस्वीर भी साझा की। तस्वीर के शीर्षक में उन्होंने लिखा, "लॉस एंजिल्स में महान मुहम्मद अली के साथ उनके घर पर। प्रकाश मेहरा मेरे और उनके साथ तस्वीर बनाना चाहते थे।"

सांस की बीमारी से हुई थी उनकी मृत्यु
इतिहास के सबसे महान मुक्केबाज अली ने 1981 में संन्यास ले लिया था। इसके जल्द बाद ही उनमें सुस्ती और तंत्रिका संबंधी बीमारी के लक्षण देखने को मिले। उनका पार्किं संस बीमारी का इलाज भी चला।अली इस्लाम कबूल करने से पहले 'कैसियस क्ले' के नाम से जाने जाते थे। उन्होंने 12 वर्ष की छोटी सी उम्र में बॉक्सिंग का प्रशिक्षण लेना शुरू कर दिया था। उन्होंने 1964 में 22 वर्ष की आयु में वल्र्ड हेवीवेट चैम्पियनशिप जीती थी। उन्होंने 1974 और 1978 में भी यह खिताब अपने नाम किया था।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com