ढेरों खराबी के बावजूद भी 'आदिपुरुष' ने बॉक्स ऑफिस पर बना डाले ये 5 अनोखे रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले एक्टर बने प्रभास

इन सब के बावजूद क्या आप जानते हैं कि फिल्म आदिपुरुष ने कई रिकॉर्ड्स भी बना लिए हैं. जी, हां ये रिकॉर्ड फिल्म की बंपर कमाई और फिर अचानक धड़ाम हुए कलेक्शन से जुड़े हुए हैं, आइए जानते हैं कि प्रभास की इस फिल्म ने कौन से नए रिकॉर्ड कायम किए हैं.

ढेरों खराबी के बावजूद भी 'आदिपुरुष' ने बॉक्स ऑफिस पर बना डाले ये 5 अनोखे रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले एक्टर बने प्रभास

आदिपुरुष ने बनाए ये रिकॉर्ड

नई दिल्ली:

ओम राउत की प्रभास और कृति सेनन स्टारर फिल्म आदिपुरुष की चौतरफा आलोचना हो रही है. फिल्म पर धार्मिक भावनाओं को आहत करते और रामायण की मूल भावना से छेड़छाड़ करने का आरोप लग रहा है. साथ ही फिल्म के डायलॉग्स को लेकर भी बवाल मचा हुआ है. इन सब के बावजूद क्या आप जानते हैं कि फिल्म आदिपुरुष ने कई रिकॉर्ड्स भी बना लिए हैं. जी, हां ये रिकॉर्ड फिल्म की बंपर कमाई और फिर अचानक धड़ाम हुए कलेक्शन से जुड़े हुए हैं, आइए जानते हैं कि प्रभास की इस फिल्म ने कौन से नए रिकॉर्ड कायम किए हैं.

रिपोर्ट्स के अनुसार फिल्म ने पहले दिन 37 करोड़ की शुरुआती कमाई की, जो पहले दिन के पठान और केजीएफ 2 के बाद सबसे बड़ी ओपनिंग मानी जा रही है. ये ब्रह्मास्त्र के पहले दिन के (36 करोड़) कलेक्शन से ज्यादा है. इस फिल्म ने पहले दिन 100 करोड़ का ग्रॉस कलेक्शन किया और इसी के साथ ये पहले दिन सबसे अधिक कमाई करने वाली हिंदी फिल्मों की लिस्ट में शुमार हो गई. इसके अलावा इस फिल्म ने महज दो दिनों में वर्ल्ड वाइड करीब 240 करोड़ की कमाई की, जो पठान के (219 करोड़) से अधिक है.

प्रभास के नाम ये रिकॉर्ड

प्रभास की फिल्म बाहुबली', ‘बाहुबली 2' और ‘साहो' पहले ही 100 करोड़ से अधिक की कमाई कर चुकी है और अब आदिपुरुष के 100 करोड़ के क्लब में शामिल होने से ये प्रभास की चौथी 100 करोड़ी फिल्म बन गई है. इसके साथ ही प्रभास पहले ऐसे साउथ एक्टर बन गए हैं जिनकी मूल हिन्दी फिल्म 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई है.

अचानक गिर रही कमाई

इसके साथ ही आदिपुरुष के कलेक्शन में आई कमी भी एक रिकॉर्ड ही है. सोमवार फिल्म ने महज 16 करोड़ का कारोबार किया, जो इसके पहले दिन के कलेक्शन से करीब 81% कम है. फिल्म को लेकर छिड़ा विवाद फिल्म के गिरते कलेक्शन की वजह माना जा रहा है.

"और मेरा ?" पति रणबीर के लुक की तारीफ सुनकर आलिया ने प्यारे अंदाज में पैपराजी से पूछा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com