विज्ञापन
This Article is From May 18, 2020

लता मंगेशकर ने शेयर किया 211 गायकों का 'जयतु जयतु भारतम' गीत, PM Modi ने भी की तारीफ

आत्मनिर्भर अभियान पर देश के करीब 211 मशहूर गायकों ने मिलकर एक गाना 'जयतु जयतु भारतम' (Jayatu Jayatu Bharatam) तैयार किया है. इस गाने को लेकर हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भी ट्वीट किया है.

लता मंगेशकर ने शेयर किया 211 गायकों का 'जयतु जयतु भारतम' गीत, PM Modi ने भी की तारीफ
'जयतु जयतु भारतम' (Jayatu Jayatu Bharatam) को लेकर पीएम मोदी (PM Modi) ने किया ट्वीट
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस (Coronavirus) जैसी महामारी के बीच देश को आत्मनिर्भर बनाने की बात की. पीएम मोदी (PM Modi) के इस अभियान को बॉलीवुड कलाकारों का भी समर्थन मिला. खास बात तो यह है कि आत्मनिर्भर अभियान पर देश के करीब 211 मशहूर गायकों ने मिलकर एक गाना 'जयतु जयतु भारतम' (Jayatu Jayatu Bharatam) तैयार किया है. इस गाने को लेकर हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भी ट्वीट किया है, जो सोशल मीडिया पर जमकर सुर्खियां बटोर रहा है. अपने ट्वीट में पीएम मोदी ने गाने को प्रेरक बताया, साथ ही गीत को लोगों को उत्साहित करने वाला भी बताया. 

दरअसल, सुर-सम्राज्ञी लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) 'जयतु जयतु भारतम' (Jayatu Jayatu Bharatam) को लेकर ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा, "नमस्कार. हमारे आईएसआरए के बहुत गुणी 211 कलाकारों ने एक होकर आत्मनिर्भर भारत की भावना से प्रेरित इस गीत का निर्माण किया है, जो पूरे भारत की जनता को और हमारे आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी जी को हम अर्पण करते हैं." लता मंगेशकर के इस ट्वीट पर जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने लिखा, "यह गीत हर किसी को उत्साहित और प्रेरित करने वाला है. इसमें आत्मनिर्भर भारत के लिए सुरों से सजा उद्घोष है."

बता दें कि 'जयतु जयतु भारतम' (Jayatu Jayatu Bharatam) गीत को देशभर के प्रसिद्ध 211 गायकों ने मिलकर गाया है, जिसकी शुरुआत सिंगर आशा भोसले से होती है. इसके बाद गाने में आगे एसपी बालसुब्रमण्यम, सोनू निगम, शंकर महादेवन, कैलाश खेल, अनुप जलोटा, अनुराधा पौडवाल, कविता कृष्णमूर्ति, शान, उदित नारायण, पंकज उदास, अभिजीत जैसे मशहूर गायक भी जुड़ते चले जाते हैं. गाने को करीब 12 भाषाओं में तैयार किया गया है, जिसके लेखक प्रसून जोशी हैं. इस गाने को अब तक यू-ट्यूब पर 81 हजार से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
यूट्यूब के नए ग्राहकों का कुछ ऐसा है हाल, एक्ट्रेस ने शेयर किया फनी वीडियो तो लोग बोले- आखिरी वाला तो पर्सनल था
लता मंगेशकर ने शेयर किया 211 गायकों का 'जयतु जयतु भारतम' गीत, PM Modi ने भी की तारीफ
फरहान अख्तर ने शुरू की '120 बहादुर' की शूटिंग, एक्सेल एंटरटेनमेंट और ट्रिगर हैप्पी स्टूडियो ने किया ऐलान 
Next Article
फरहान अख्तर ने शुरू की '120 बहादुर' की शूटिंग, एक्सेल एंटरटेनमेंट और ट्रिगर हैप्पी स्टूडियो ने किया ऐलान 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com