विज्ञापन
Story ProgressBack

पीयूष मिश्रा पत्नी के पीठ पीछे लड़कियों को लाते थे घर, बोले- मैं एक गंदा और नीच आदमी था...

'इक बगल में चांद होगा, इक बगल में रोटियां...' इस नज्म से तो आप वाकिफ होंगे ही और इसे गाने वाले पीयूष मिश्रा से भी लेकिन, उनके निजी जीवन के कुछ ऐसे पहलू हैं जिन्हें जानकर आप एकदम हैरान हो जाएंगे.

Read Time: 4 mins
पीयूष मिश्रा पत्नी के पीठ पीछे लड़कियों को लाते थे घर, बोले- मैं एक गंदा और नीच आदमी था...
कभी नैतिक रूप से खुद को भ्रष्ट समझते थे पीयूष मिश्रा
नई दिल्ली:

'इक बगल में चांद होगा, इक बगल में रोटियां...' इस नज्म से तो आप वाकिफ होंगे ही और इसे गाने वाले पीयूष मिश्रा से भी लेकिन, उनके निजी जीवन के कुछ ऐसे पहलू हैं जिन्हें जानकर आप एकदम हैरान हो जाएंगे. यही नहीं अपने निजी जीवन के जुड़ी इन स्याह पन्नों का जिक्र वह खुद सार्वजनिक रूप से कर चुके हैं. कमाल के एक्टर, लेखक और गीतकार पीयूष मिश्रा के जीवन में एक ऐसा भी समय था जब वह खुद को नैतिक रूप से पूरी तरह भ्रष्ट मानते हैं. गैंग्स ऑफ वासेपुर, गुलाल, मकबूल, ब्लैक फ्राइडे और द शौकीन्स जैसी फिल्मों में काम कर चुके इस दिग्गज कलाकार ने अपनी लाइफ में गहरा अंधेरा भी देखा है. मुश्किल समय में पत्नी प्रिया नारायण ने खराब बर्ताव के बावजूद हमेशा उनका साथ दिया. पत्नी के साथ की वजह से ही पीयूष अपने अनैतिक जीवन से बाहर निकल पाए.

'मैं नीच और गन्दा आदमी था...'

साल 2014 में बॉम्बे टाइम्स को दिए इंटरव्यू में पीयूष मिश्रा ने बताया कि वह शराब की लत में डूबे हुए थे. शराब के नशे में उन्होंने पार्टियों के दौरान काफी कुछ किया. इसके अलावा पत्नी की गैरमौजूदगी में घर पर भी लड़कियों को लाते थे. यह उनके जीवन का सबसे बुरा दौर था जिसमें वह नैतिक स्तर पर काफी गिर चुके थे. इस संबंध में पीयूष ने कहा था, "असली समस्या यह थी कि मैं एक गंदा, नीच आदमी था जो नैतिक रूप से भ्रष्ट था."  

पत्नी ने नहीं छोड़ा साथ

पीयूष मिश्रा ने यह भी बताया कि सभी गलतियों और दुर्व्यवहार के बावजूद पत्नी ने उनका साथ कभी नहीं छोड़ा. इंटरव्यू में उन्होंने बताया, "मैंने उसे बताया कि उसके घर पर न रहने पर मैं कितनी लड़कियों को घर में लाया था. यह उसके लिए बहुत मुश्किल था और इसमें समय लगा लेकिन, आज मैं बहुत हल्का महसूस करता हूं. वह बहुत सहनशील थी और सब कुछ जानती थी." पीयूष मिश्रा ने इंटरव्यू में यह भी बताया कि पत्नी ने बहुत धैर्य के साथ सब कुछ सहा और फिर इलाज के लिए 2010 में इगतपुरी में विपश्यना भेज दिया. शुरुआत में काफी दिक्कत हुई लेकिन धीरे-धीरे पीयूष ने उन सभी लोगों से माफी मांगी जिन्हें उन्होंने कष्ट पहुंचाया था. इस कड़ी में पत्नी से माफी मांगने उनके लिए सबसे कठिन था क्योंकि उन्होंने पत्नी के साथ एक नहीं बल्कि कई गलत चीजें की थी.

शादी के लिए पत्नी को किया था किडनैप

पीयूष और उनकी पत्नी प्रिया की लव स्टोरी बहुत जुदा है. दोनों पहली बार एक-दूसरे से एक नाटक के सेट पर मिले थे जहां पहली नजर में उन दोनों को प्यार हो गया. इसके बाद पीयूष ने 1995 में प्रिया से शादी कर ली. शादी का किस्सा भी बिल्कुल अलग है. पीयूष ने बताया कि उन्होंने शादी के लिए प्रिया को चेन्नई में उनके घर से उठा लिया था. शादी के वक्त पीयूष कोई काम नहीं करते थे. पीयूष मिश्रा ने बताया कि शादी के बाद पत्नी ने उनका इमोशनल सपोर्ट के अलावा भी सभी जिम्मेदारियां निभाई.



 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Kalki 2898 AD में अमिताभ बच्चन को अश्वत्थामा बनाने के लिए ऐसे किया जाता था मेकअप, मिनटों में बदल जाता था बिग बी का लुक
पीयूष मिश्रा पत्नी के पीठ पीछे लड़कियों को लाते थे घर, बोले- मैं एक गंदा और नीच आदमी था...
Sunny Deol की साउथ की एक्शन फिल्म का ये होगा नाम, सुनकर कहेंगे गदर के भी तोड़ देगी रिकॉर्ड
Next Article
Sunny Deol की साउथ की एक्शन फिल्म का ये होगा नाम, सुनकर कहेंगे गदर के भी तोड़ देगी रिकॉर्ड
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;