इंडस्ट्री की पहली ग्लैमर क्वीन थीं परवीन बाबी, फैशन में जीनत अमान को देती थीं कड़ी टक्कर, देखें PHOTOS

Parveen Babi Glamour Queen: 1970 और 80 के दशक की सबसे ग्लैमरस एक्ट्रेसेस में शुमार परवीन बॉबी की खूबसूरती की आज भी चर्चा होती है. उस दौर की वह पहली अभिनेत्री मानी जाती हैं, जिन्हें टाइम मैगजीन ने अपने कवर पेज पर जगह दी थी.

इंडस्ट्री की पहली ग्लैमर क्वीन थीं परवीन बाबी, फैशन में जीनत अमान को देती थीं कड़ी टक्कर, देखें PHOTOS

Parveen Babi Glamour Queen: बॉबी की ये तस्वीरें जीत लेंगी दिल

नई दिल्ली :

Parveen Babi Glamour Queen: 1970 और 80 के दशक की सबसे ग्लैमरस एक्ट्रेसेस में शुमार परवीन बॉबी की खूबसूरती की आज भी चर्चा होती है. उस दौर की वह पहली अभिनेत्री मानी जाती हैं, जिन्हें टाइम मैगजीन ने अपने कवर पेज पर जगह दी थी. 1976 में टाइम मैगजीन ने अपने कवर पेज पर परवीन की तस्वीर छापी थी. परवीन की ग्लैमरस अदाओं और एक्टिंग के साथ ही उनकी पर्सनल लाइफ काफी चर्चा में रही. उनके रिश्तों और बीमारी की वजह से वह सुर्खियों में रहीं.

बॉलीवुड में परवीन बॉबी ने 1973 में आई फिल्म 'चरित्र' से कदम रखा था. हालांकि 1974 में आई फिल्म 'मजबूर' उनकी पहली सफल फिल्म थी, जिसमें उनके साथ अमिताभ बच्चन नजर आए थे.

1970 के दशक में परवीन को फैशन की दुनिया में नए बदलाव लाने वाली एक्ट्रेस माना जाता था. मशहूर डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ने भी एक बार कहा था, ‘परवीन बॉबी इंडस्ट्री में फैशन में आधुनिकता लाईं. वह हमेशा सुंदर दिखती थी.'

परवीन बॉबी अपने पर्सनल लाइफ और रिश्तों को लेकर चर्चा में रही. अमिताभ बच्चन के साथ कई फिल्मों में स्क्रीन शेयर करने वाली परवीन को उनके प्यार हो गया था और ऐसा कहा जाता है कि दोनों रिश्ते में भी थे.

वहीं एक्टर कबीर बेदी के साथ भी परवीन रिलेशनशिप में रहीं. अमिताभ और कबीर के बाद परवीन बॉबी का रिश्ता डायरेक्टर महेश भट्ट से जुड़ा. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शादीशुदा महेश भट्ट परवीन के प्यार में इस कदर पड़े कि सब कुछ छोड़ उनके साथ लिव इन में रहने लगे थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

परवीन की जिंदगी जितनी चमक दमक से भरी थी, उनका आखिरी समय उतने ही अंधेरे में बीता. परवीन मानसिक बीमारी की शिकार हो गई थीं और उन्हें लगता था कि कोई उन्हें मारना चाहता है. काफी इलाज के बाद भी वह ठीक नहीं हुईं और साल 2005 में अपने फ्लैट में मृत पाई गईं.