शादी के 16 साल बाद लिया तलाक, कभी घर से निकालना चाहती थी मां...ये लड़का आज है टॉप एक्टर-प्रोड्यूसर और डायरेक्टर, पहचाना क्या?

फोटो में दिख रहा ये बच्चा आज के टाइम में बॉलीवुड का बड़ा एक्टर, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर है. एक टाइम ऐसा भी था जब इनकी मां ने इन्हें घर से निकालने की धमकी दी थी. क्या आप इन्हें पहचान पाए?

शादी के 16 साल बाद लिया तलाक, कभी घर से निकालना चाहती थी मां...ये लड़का आज है टॉप एक्टर-प्रोड्यूसर और डायरेक्टर, पहचाना क्या?

बड़ा सुपरस्टार है ये बच्चा

नई दिल्ली :

तस्वीर में दिख रहा ये क्यूट सा बच्चा आज बॉलीवुड का बड़ा नाम है और एक नहीं कई कलाओं में निपुण हैं. इनके गले में मां सरस्वती विराजती हैं तो वहीं एक्टिंग भी कमाल की है. इनके लेखन कला का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पहली ही फिल्म की कहानी के लिए इन्हें नेशनल अवार्ड मिल चुका है. ये खुद एक गीतकार हैं और बॉलीवुड के एक महान गीतकार के बेटे भी हैं. प्रतिभाओं के धनी इस बच्चे को क्या अब आपने पहचाना? इन्होंने कुछ ही समय पहले बेहद खूबसूरत मॉडल से शादी भी की है.

अगर अब भी आप इस बहुमुखी प्रतिभा के धनी कलाकार को नहीं पहचाना तो आपको बता दें कि ये कोई और नहीं बल्कि गीतकार जावेद अख्तर के बेटे फरहान अख्तर हैं. फरहान आज बॉलीवुड में एक एक्टर, सिंगर, डायरेक्टर और स्क्रीनप्ले राइटर के तौर पर जाने जाते हैं. फरहान को बचपन से ही फिल्में देखने का शौक रहा है और अमिताभ और धर्मेंद्र की आइकॉनिक फिल्म शोले वह 50 बार देख चुके हैं.

फरहान पढ़ाई में बहुत अच्छे नहीं थे, ऐसे में एक बार उनकी मां ने उन्हें घर से निकालने की धमकी दे दी थी. मां ने कहा कि अगर तुम खुद को साबित नहीं कर पाए तो घर छोड़ देना और फरहान ने कुछ करने की ठान ली. उन्होंने दिल चाहता है कि कहानी लिखी और फिर इस फिल्म को डायरेक्ट भी किया, जिसके लिए उन्हें नेशनल अवार्ड भी मिला था. इस तरह उन्होंने खुद को साबित किया.

फरहान ने राइटिंग और डायरेक्शन के बाद एक्टिंग और सिंगिंग में भी हाथ आजमाया. साल 2008 में फरहान की फिल्म रॉक ऑन रिलीज हुई, जिसमें फरहान ने बतौर एक्टर डेब्यू किया और इस फिल्म में गाने भी गाए. इस फिल्म में उनकी एक्टिंग और सिंगिंग दोनों की ही खूब तारीफ हुई. फरहान की पहली शादी अधुना से हुई थी. शादी के 16 साल बाद दोनों ने तलाक लिया, जिसके बाद शिबानी दांडेकर से फरहान ने दूसरी शादी की. 

'सत्यप्रेम की कथा' मूवी रिव्यू: स्ट्रॉन्ग एक्टिंग, वीक स्टोरी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com