विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 03, 2022

Kantara ही नहीं कम बजट की ये फिल्में भी मचा चुकी हैं धमाल, बॉक्स ऑफिस पर कर चुकी हैं ताबड़तोड़ कमाई

कांसेप्ट, स्टोरी और अदाकारी अगर बेहतरीन है तो फिल्म का बजट मायने नहीं रखता. ऐसी कई फिल्में हैं, जो बहुत कम बजट में बनीं, लेकिन उनकी कमाई ने धमाल मचा कर रख दिया.

Read Time: 3 mins
Kantara ही नहीं कम बजट की ये फिल्में भी मचा चुकी हैं धमाल, बॉक्स ऑफिस पर कर चुकी हैं ताबड़तोड़ कमाई
कम बजट में बनी इन फिल्मों ने की ताबड़तोड़ कमाई
नई दिल्ली:

आजकल डायरेक्टर और प्रोड्यूसर सोचते हैं कि जितना ज्यादा हम फिल्म में पैसा लगाएंगे उतनी ज्यादा कमाई होगी. लेकिन वक्त के साथ फिल्म को लेकर यह धारणाएं भी गलत साबित हुई हैं. कांसेप्ट, स्टोरी और अदाकारी अगर बेहतरीन है तो फिल्म का बजट मायने नहीं रखता.ऐसी कई फिल्में हैं, जो बहुत कम बजट में बनी हैं और उन्होंने बड़े पर्दे पर जमकर धमाल मचाया है. आज हम आपको बताते हैं ऐसी पांच फिल्मों के बारे में जो बहुत कम बजट में बनी, लेकिन बंपर कमाई की.

कांतारा 

इन दिनों हर किसी की जुबान में बस एक ही फिल्म का नाम है और वो है ऋषभ शेट्टी की फिल्म 'कांतारा'. महज 16 करोड़ रुपए में बनी इस फिल्म ने 400 करोड़ का वर्ल्ड वाइड कलेक्शन किया और एक ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हुई. इतना ही नहीं, इस फिल्म ने उन सभी फिल्मों और उसके निर्माताओं को करारा जवाब दिया है, जो बहुत बड़े बजट में बनाई जाती हैं, लेकिन कमाई के मामले में पिछड़ जाती हैं. ऐसे में यह बात तो बिल्कुल साफ है कि किसी भी फिल्म को हिट होने के लिए उस पर लगे पैसे मायने नहीं रखते बल्कि फिल्म का कंटेंट और स्टोरी मायने रखती है. 

द कश्मीर फाइल्स 

साल 2022 में बॉलीवुड की कुछ चुनिंदा फिल्में ही हैं, जो बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर पाईं. उन्हीं में से एक है 11 मार्च को रिलीज हुई द कश्मीर फाइल्स, जो केवल 15 करोड़ के बजट में बनी थी, लेकिन इस फिल्म ने ढाई सौ करोड़ रुपए से ज्यादा का कलेक्शन किया.

तनु वेड्स मनु 

बॉलीवुड एक्टर आर माधवन और कंगना रनौत की फिल्म तनु वेड्स मनु के 2 पार्ट्स बड़े पर्दे पर आ चुके हैं. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि यह फिल्म सिर्फ 17 करोड़ रुपए में बनी थी और इसने 88 करोड़ से ज्यादा की कमाई की.

स्त्री 

राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर स्टारर हॉरर कॉमेडी फिल्म स्त्री एक ब्लॉकबस्टर फिल्म रही थी, जो सिर्फ 20 करोड़ के बजट में बनी थी, लेकिन इस ने बॉक्स ऑफिस पर 180 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया.

विकी डोनर 

मेल स्पर्म डोनेशन पर बनी फिल्म विकी डोनर 2012 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म का निर्देशन सुजीत सरकार ने किया था और यह फिल्म महज 15 करोड़ के बजट में बनी थी, लेकिन उसने 66 करोड़ की कमाई की.

शुभ मंगल सावधान 

आयुष्मान खुराना और भूमि पेडनेकर की फिल्म शुभ मंगल सावधान भी लोगों का दिल जीतने में कामयाब रही और 64 करोड़ की कमाई की, जबकि इस फिल्म को महज 20 करोड़ में बनाया गया था. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ऐश्वर्या राय के बरसो रे मेघा गाने पर साउथ की एक्ट्रेस साई पल्लवी ने किया डांस, हजारों लोगों ने खूब बजाईं तालियां
Kantara ही नहीं कम बजट की ये फिल्में भी मचा चुकी हैं धमाल, बॉक्स ऑफिस पर कर चुकी हैं ताबड़तोड़ कमाई
कल्कि 2898एडी को छोड़िए बॉक्स ऑफिस पर भारी पड़ रही ये पंजाबी फिल्म, 4 दिनों में बजट तो वसूल ही लिया कमाई भी है ताबड़तोड़
Next Article
कल्कि 2898एडी को छोड़िए बॉक्स ऑफिस पर भारी पड़ रही ये पंजाबी फिल्म, 4 दिनों में बजट तो वसूल ही लिया कमाई भी है ताबड़तोड़
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com