डिंपल कपाड़िया नहीं यह एक्ट्रेस थी सुपरस्टार राजेश खन्ना का पहला प्यार, 7 साल लिव-इन में रहने के बाद टूट गया था रिश्ता

सुपरस्टार राजेश खन्ना ने अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया से शादी की, लेकिन उस दौरान अंजू महेंद्रू के साथ उनके ब्रेकअप ने हंगामा मचा दिया था. 80 के दशक में राजेश खन्ना और अंजू महेंद्रू लववर्ड थे और लोगों को लगता था कि दोनों साथ रहेंगे. 

डिंपल कपाड़िया नहीं यह एक्ट्रेस थी सुपरस्टार राजेश खन्ना का पहला प्यार, 7 साल लिव-इन में रहने के बाद टूट गया था रिश्ता

यह एक्ट्रेस थी सुपरस्टार राजेश खन्ना का पहला प्यार

नई दिल्ली :

बॉलीवुड सुपरस्टार राजेश खन्ना न केवल अपनी शानदार फिल्मों के लिए जाने जाते हैं, बल्कि अपने रिश्तों के लिए भी खूब सुर्खियों में रहे. राजेश खन्ना ने अपना जीवन शानदार तरीके से जिया. अपनी फिल्मों के अलावा राजेश खन्ना कई एक्ट्रेसेस के साथ अपने संबंधों को लेकर भी उन दिनों खूब न्यूज में रहा करते थे. हालांकि उन्होंने बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया से शादी कर ली, लेकिन उस दौरान अंजू महेंद्रू के साथ उनके ब्रेकअप ने हंगामा मचा दिया था. 80 के दशक में राजेश खन्ना और अंजू महेंद्रू लववर्ड थे और लोगों को लगता था कि दोनों साथ रहेंगे. 

29 दिसंबर, 1942 को राजेश खन्ना का जन्म अमृतसर में जतिन खन्ना के रूप में हुआ था. उन्होंने 24 साल की उम्र में 1966 में हिंदी फिल्म आखिरी खत से डेब्यू किया था. इस फिल्म के बाद राजेश खन्ना को फिल्मों में ऑफर्स मिलने लगे. कई फ्लॉप और कुछ हिट फिल्मों के बाद उनकी सुपरहिट फिल्म 1971 में आई हाथी मेरे साथी थी. यह उस दशक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्मों में से एक बन गई. इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़ कर नहीं देखा. 

बता दें कि अंजू महेंद्रू भारतीय अभिनेत्री, मॉडल और फैशन डिजाइनर हैं. जब अंजू स्ट्रगल कर रही थी, तब राजेश खन्ना सुपरस्टार थे. दोनों की मुलाकात कैसे हुई, इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है, लेकिन दोनों का प्रेम कहानी काफी मशहूर हुई. अपने रिश्ते के शुरुआती सालों में दोनों ने एक-दूसरे को अंदर से सपोर्ट किया. कहा जाता है कि अंजू एक डेडिकेटेड गर्लफ्रेंड थी और राजेश खन्ना के साथ वह 1966 से 1972 तक 7 लंबे समय तक लिव-इन रिलेशनशिप में रहीं.
हालांकि, चीजें 1971 तक बदल गईं, जब अंजू के वेस्ट इंडीज के क्रिकेटर गैरी सोबर्स के साथ डेटिंग की अफवाहें उड़ीं.

इससे राजेश खन्ना को काफी गुस्सा आया. कहा जाता है कि राजेश खन्ना की अंजू से शादी का निर्णय इसके बाद बदल गया. अंजू की मां चाहती थी कि राजेश खन्ना जल्द ही उनकी बेटी से शादी कर लें, राजेश खन्ना भी यही चाहते थे. लेकिन अंजू के लगातार शादी से इंकार करने के कारण 1972 में राजेश ने उनसे रिश्ता तोड़ लिया. अपने एक इंटरव्यू में अंजू ने कबूल किया था कि राजेश खन्ना के अलग और लगातार बदलते विचारों ने उनके रिश्ते में बहुत खटास पैदा कर दी थी.

अंजू ने कहा था, "वह एक बहुत ही रूढ़िवादी आदमी है, फिर भी किसी न किसी तरह, हमेशा मॉडर्न लड़कियों की ओर आकर्षित होता है. भ्रम हमारे रिश्ते का एक हिस्सा था. मैं स्कर्ट पहनती तो वो झल्लाते, तुम साड़ी क्यों नहीं पहनती? अगर मैं साड़ी पहनती, तो वह कहते, तुम भारतीय नारी का लुक क्यों दिखा रही हो?' स्टारडस्ट के साथ एक अन्य इंटरव्यू में अंजू ने कहा था कि 1969 से पहले राजेश की फ्लॉप फिल्मों ने उन्हें मानसिक रूप से कमजोर बना दिया था जिसके कारण दोनों के बीच कई बार बहस हुई थी. राजेश का साथ निभाना दिनोंदिन मुश्किल होता जा रहा था. वह मूडी, गुस्सैल, चिड़चिड़े स्वभाव के थे. हर समय वह बहुत तनाव में रहते थे... लगभग घबराए हुए."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं राजेश खन्ना ने एक इंटरव्यू में कहा था, वह अंजू के समय के लिए कितनी भी कोशिश कर लें, वह हमेशा व्यस्त रहेंगी. अक्सर स्टूडियो में एक कठिन दिन के बाद, मैं घर लौटता और एक नोट पाता, जिसमें लिखा होता है कि वह किसी पार्टी में गई थी ... इस तरह बाद में दोनों का रिश्ता खत्म हो गया और एक्टर ने डिंपल कपाड़िया से शादी कर ली. दोनों की दो बेटियां ट्विंकल खन्ना और रिंकी खन्ना हैं.