नेशनल अवार्ड विनर फिल्म 'टर्टल' और 'वाह जिंदगी' के निर्माता अशोक एच चौधरी OTT पर जल्द ला रहे 'जिंदगी 0 किमी' 

फिल्म निर्माता और राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेता अशोक एच चौधरी जल्द ही डिजिटल प्लेटफार्म पर अपना नया शो 'जिंदगी 0 किलोमीटर' लेकर आ रहे हैं.

नेशनल अवार्ड विनर फिल्म 'टर्टल' और 'वाह जिंदगी' के निर्माता अशोक एच चौधरी OTT पर जल्द ला रहे 'जिंदगी 0 किमी' 

अशोक एच चौधरी फोटो

नई दिल्ली :

फिल्म निर्माता और राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेता अशोक एच चौधरी उचित मार्गदर्शन और अन्य समस्याओं पर 'जिंदगी 0 किलोमीटर' नामक एक प्रेरणादायक युवा सशक्तिकरण शो लेकर आ रहें है, जो डिजिटल प्लेटफॉर्म पर प्रसारित होगा. अशोक चौधरी राजस्थान के उन प्रतिभाशाली और रचनात्मक फिल्म निर्माताओं में से एक हैं, जिनकी जल संकट पर आधारित फिल्म 'टर्टल' को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला था. फिल्म में पेयजल संकट को दिखाया गया है, जो वास्तविक घटनाओं से प्रेरित है.

अशोक चौधरी ने बताया कि, "युवाओं को इन दिनों उचित मार्गदर्शन नहीं मिलता है और इस प्रकार वे अवसाद, ब्रेकअप, तलाक आदि समस्याओं से जूझते हैं. आत्महत्या और तलाक के मामलों में भी वृद्धि हुई है. ऐसी यथार्थवादी घटनाओं को उजागर करने और समाज में उचित जागरूकता पैदा करने के लिए मैंने 'वाह जिंदगी' का निर्माण किया था. फिल्म 'मेक इन इंडिया' आंदोलन पर आधारित एक सुंदर प्रेम कहानी है. यह फिल्म निस्संदेह युवा भारतीयों को अपना व्यवसाय शुरू करने के लिए प्रोत्साहित करती है और लोगों को स्वदेशी उत्पादों का उपयोग करके अपनी अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए जागरूक करती है".

वे आगे कहते हैं, "मेरा मानना ​​है कि हर शो, हर फिल्म को युवाओं को प्रेरित करना, प्रोत्साहित करना और सशक्त बनाना चाहिए क्योंकि वे समाज के नए शासक हैं. इसी प्रकार जिंदगी के कुछ पहलुओं पर डिजिटल शो लेकर आ रहा हूं, जिससे युवाओं को अवसाद, ब्रेकअप, तलाक, आत्महत्या और तलाक आदि समस्याओं से उबरने में मदद मिलेगी". 

अशोक के मुताबिक जातिवाद, गरीबी और शिक्षा तीन मुद्दे हैं, जो प्रगति के रास्ते में खड़े हैं. फिल्म 'वाह जिंदगी' भारतीयों को अधिक उन्नत 'मेक इन इंडिया' अवधारणाओं और स्वदेशी वस्तुओं को नियोजित करने के तरीके सिखाने के तरीके प्रदान करती है और फिल्म 'टर्टल' वास्तविक घटनाओं से प्रेरित पेयजल संकट के बारे में बताती है. 

फिल्म निर्माण, पढ़ने-लिखने के अलावा अशोक चौधरी 'द मिशन पॉजिटिव वर्ल्ड' ट्रस्ट के संस्थापक हैं, जहां वे विभिन्न विषयों पर पूरे भारत में सेमिनार आयोजित करते हैं. उन्हें देश भर में लोगों की विभिन्न संस्कृतियों और परंपराओं की यात्रा करना और उनका पता लगाना भी पसंद है. उन्होंने लोगों और उनकी विविध संस्कृतियों की पहचान करने के लिए विदेश यात्रा भी की और युवाओं के बीच राष्ट्रीय एकता का प्रतीक भी स्थापित किया. अशोक चौधरी डिजिटल प्लेटफॉर्म पर एक सशक्त शो 'जिंदगी 0 किमी' के साथ आने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. यह शो युवाओं को प्रोत्साहित और सशक्त करेगा और उन्हें जीवन में किसी भी प्रकार की स्थिति को संभालने के लिए मजबूत करेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com