इस हथिनी ने बच्चे की खातिर शहर में मचाया बवाल, मिला बेटा तो खामोशी से लौट गई जंगल- मदर्स डे पर पढ़ें दिल छूने वाली दास्तान

मां और बच्चे के बीच का रिश्ता ही कुछ ऐसा होता है, जिसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता. फिर चाहे यह रिश्ता इंसानों के बीच का हो या जानवरों के बीच का.

इस हथिनी ने बच्चे की खातिर शहर में मचाया बवाल, मिला बेटा तो खामोशी से लौट गई जंगल- मदर्स डे पर पढ़ें दिल छूने वाली दास्तान

इस हथिनी ने बच्चे की खातिर शहर में मचाया बवाल

नई दिल्ली :

एक मां अपने बच्चे की सलामती के लिए क्या-क्या नहीं करती. अपने बच्चे के लिए एक मां पूरी दुनिया से लड़ जाती है. मां और बच्चे के बीच का रिश्ता ही कुछ ऐसा होता है, जिसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता. फिर चाहे यह रिश्ता इंसानों के बीच का हो या जानवरों के बीच का. जी हां, ऐसा ही एक प्यार भरा रिश्ता देखने को मिला था साल 1976 में आई फिल्म 'मां' में, जिसमें धर्मेंद्र, हेमा मालिनी और निरूपा रॉय जैसे मंझे हुए कलाकार नजर आए थे. इस फिल्म की कहानी ने उस समय दर्शकों को रोने पर मजबूर कर दिया था. 

फिल्म में धर्मेद्र को विजय के रोल में देखा गया था, जो सर्कस और जू में जानवरों की सप्लाई करता है. विजय जानवरों के छोटे-छोटे बच्चों को उनकी मां से दूर कर देता था. हालांकि विजय की मां उसे ऐसा करने से मना करती थी, लेकिन मां की बात को अनसुना कर वह इस काम में लगा हुआ था. एक बार विजय यानी धर्मेंद्र हाथी के एक छोटे से बच्चे को जाल में फंसाकर उसकी मां से दूर कर देता है. लेकिन हथिनी को अपने बच्चे से अलग होना मंजूर नहीं था. जिस गाड़ी में विजय बच्चे को ले जाता है, हथिनी उसका पीछा करने लगती है. हथिनी इस दौरान विजय पर कई बार हमला करने की भी कोशिश करती है. आखिरकार हमले के बीच विजय की मां आ जाती है. 

मां को जख्मी देख विजय गुस्से से भर जाता है और वह एक-एक कर सभी जानवरों का शिकार उन्हें मारने की कसम खाता है. पर विजय की मां उसे ऐसा करने से मना करती है और साथ ही कहती है कि वह सभी जानवरों के बच्चों को उनकी मां के पास वापस छोड़ आए. इस बीच हथिनी अपने बच्चे से मिलने के लिए जो-जो जतन करती हैं और जितनी तबाही मचाती है, वह सब आपको इस फिल्म में देखने को मिलेगा. आखिर में हथिनी अपने बच्चे से मिल पाती है या नहीं? यह जानने के लिए आपको फिल्म देखना होगा, जो इस समय यू-ट्यूब पर मौजूद है. 

इसे भी देखें :रणवीर सिंह का दिखा गजब अंदाज, पर्पल आउटफिट में आए नजर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com