Matthew Perry And Julia Roberts: 'फ्रेंड्स' बनकर मिले, बिताए प्यार के यादगार पल, ऐसी थी मैथ्यू और जूलिया की प्रेम कहानी

मैथ्यू पेरी का 28 अक्टूबर को लॉस एंजिल्स में 54 साल की उम्र में निधन हो गया. वह एक हॉट टब में बेहोश पाए गए थे और फिर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

Matthew Perry And Julia Roberts: 'फ्रेंड्स' बनकर मिले, बिताए प्यार के यादगार पल, ऐसी थी मैथ्यू और जूलिया की प्रेम कहानी

Matthew Perry-Julia Roberts Love Story: कुछ ऐसी थी मैथ्यू-जूलिया की प्रेम कहानी

नई दिल्ली :

Matthew Perry And Julia Roberts Love Story: बहुचर्चित अमेरिकी सिटकॉम 'फ्रेंड्स में चैंडलर बिंग की भूमिका निभाने के लिए जाने जाने वाले एक्टर मैथ्यू पेरी का 28 अक्टूबर को लॉस एंजिल्स में 54 साल की उम्र में निधन हो गया. वह एक हॉट टब में बेहोश पाए गए थे और फिर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. संयोग से उसी तारीख को उनकी एक्स गर्लफ्रेंड और हॉलीवुड स्टार जूलिया रॉबर्ट्स का बर्थडे भी होता है. उनके संस्मरण, 'फ्रेंड्स, लवर्स एंड द बिग टेरिबल थिंग' के मुताबिक, पूर्व जोड़े ने 1990 के दशक के मध्य में 'फ्रेंड्स' की शूटिंग के दौरान डेटिंग शुरू की थी.

मैथ्यू पेरी और जूलिया रॉबर्ट्स शो के सीजन दो में एक्ट्रेस के गेस्ट रोल निभाने से पहले दोस्त बन गए. अपनी किताब में मैथ्यू ने कहा कि जूलिया ने 'फ्रेंड्स' निर्माताओं से कहा कि वह इस शर्त पर शो में गेस्ट अपियरेंस निभाएंगी कि उन्हें चैंडलर बिंग की कहानी में शामिल किया जाएगा. इसके चलते जूलिया ने उन्हें ‘तीन दर्जन लाल गुलाब भेजे और कार्ड में लिखा था, 'आपके शो में आने की संभावना से अधिक रोमांचक एकमात्र बात यह है कि आखिरकार मेरे पास आपको फूल भेजने का एक बहाना है.'

फैक्स पर शुरू हुई थी बातचीत| Matthew-Julia Love Story

अपने रिश्ते के शुरुआती दिनों में, वे व्यक्तिगत रूप से मिलने से पहले 1995 में फैक्स पर बातचीत करते थे. एक्टर ने खुलासा किया कि वे अपने बिजी शेड्यूल के बावजूद हर दिन सैकड़ों फैक्स भेजते थे. इस तरह तीन महीने तक वे एक दूसरे से फैक्स के जरिए बातचीत करते रहे और उनकी प्रेम कहानी आगे बढ़ती रही.

Latest and Breaking News on NDTV

मैथ्यू ने अपनी किताब में इस बात का जिक्र भी किया है कि कैसे वे दिन में तीन या चार बार अपनी फैक्स मशीन के पास बैठते और कागज के टुकड़े पर धीरे-धीरे अपना अगला मैसेज छपते हुए देखते. एक्टर ने आगे लिखा, ‘जिस तरह से उन्होंने वाक्यों को एक साथ पिरोया, जिस तरह से उन्होंने दुनिया को देखा, जिस तरह से उन्होंने अपने अनूठे विचारों को व्यक्त किया, सब बहुत लुभावना था'.

Latest and Breaking News on NDTV

इस कपल ने आमने-सामने मिलने से पहले पांच-पांच घंटे फोन पर बातचीत की. मैथ्यू पेरी ने लिखा, ‘उसके बाद हमें रोका नहीं जा सका: पांच घंटे की बातचीत यहां, चार घंटे की बातचीत वहां. हम गिर रहे थे; मुझे यकीन नहीं था कि क्या होगा, लेकिन हम गिर रहे थे'.

नशे की वजह से टूटा रिश्ता| Matthew-Julia Breakup

Latest and Breaking News on NDTV
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

1996 में अलग होने से पहले इस जोड़े ने छह महीने तक डेट किया. मैथ्यू पेरी ने कहा कि नशे की लत से जूझने और उनके लिए मौजूद नहीं रहने की वजह से उन्होंने जूलिया रॉबर्ट्स से रिश्ता तोड़ लिया. मैथ्यू पेरी ने लिखा, ‘जूलिया रॉबर्ट्स के साथ डेटिंग करना मेरे लिए बहुत ज्यादा था. मुझे लगातार यकीन था कि वह मुझसे रिश्ता तोड़ने वाली है. उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि जूलिया उनके साथ डेटिंग करके इसे ख़राब कर रही हैं. ‘वह क्यों नहीं करेगी? मैं पर्याप्त नहीं था; मैं कभी भी पर्याप्त नहीं हो सकता था. मैं टूट गया था, झुक गया था, प्यार के लायक नहीं था. इसलिए उसे खोने की अपरिहार्य पीड़ा का सामना करने के बजाय, मैंने सुंदर और प्रतिभाशाली जूलिया रॉबर्ट्स से नाता तोड़ लिया'.