वो फ्लॉप एक्टर जो 19 साल के करियर में नहीं दे पाया एक हिट फिल्म, कई मौके मिले लेकिन नहीं चमकी किस्मत

हम जिस स्टार किड की बात कर रहे हैं वो अपने समय के सुपर स्टार संजय खान का बेटा है. इसे मौके तो कई मिले लेकिन सफलता कभी नहीं मिली.

वो फ्लॉप एक्टर जो 19 साल के करियर में नहीं दे पाया एक हिट फिल्म, कई मौके मिले लेकिन नहीं चमकी किस्मत

जायद खान

नई दिल्ली:

हर साल बड़ी संख्या में लोग बॉलीवुड में एक्टर बनने का सपना लेकर मुंबई आते हैं. इसमें स्टार किड्स और आउट साइडर्स भी शामिल हैं. हालांकि अफसोस की बात यह है कि इनमें से कुछ ही एक्टर बॉलीवुड में सफल हो पाते हैं. आज हम आपको एक ऐसे बॉलीवुड एक्टर के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपने दम पर एक भी हिट फिल्म नहीं दे पाया है जबकि उसके पिता अपने समय के सुपरस्टार थे.

स्टार किड्स को लेकर फैंस के बीच हमेशा एक अलग ही क्रेज रहता है. फैंस अपने पसंदीदा हीरो या हीरोइन के बारे में जानने के लिए काफी एक्साइटेड रहते हैं. साथ ही उनकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ पर भी कड़ी नजर रखी जाती है. आज हम आपको उस सुपरस्टार पिता के फ्लॉप बेटे के बारे में बताएंगे जिसे दर्शकों ने बेहद प्यार दिया लेकिन एक के बाद एक उनकी फिल्में देखकर मन ऊब गया.

हम बात कर रहे हैं 1970-80 के दशक के सुपरस्टार रहे एक्टर संजय खान के बेटे जायद खान की. संजय खान बॉलीवुड के मशहूर एक्टर्स में से एक हैं. संजय खान ने फिल्म हकीकत (1964) से डेब्यू किया था. इसके अलावा उन्होंने मेला, उपासना, धुंध और नागिन जैसी बेहतरीन फिल्मों में भी काम किया. वह एक एक्टर होने के साथ-साथ प्रोड्यूसर भी थे.

आपको बता दें कि संजय खान ने साल 1966 में जरीन खान से शादी की थी. एक्टर के चार बच्चे हैं, तीन बेटियां और एक बेटा. बेटे जायद खान ने फिल्म मैं हूं ना (2004) में लक्ष्मण का रोल किया था. इस फिल्म में शाहरुख खान लीड रोल में थे. वहीं संजय की बेटी सुजैन खान की शादी बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन से हुई थी. इस तरह जायद खान भी ऋतिक रोशन के साले थे.

जायद खान की पहली फिल्म चुरा लिया तुमने साल 2003 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में वह लीड एक्टर के तौर पर नजर आए थे. जायद की जोड़ी ईशा देओल के साथ दर्शकों को खूब पसंद आई. इस फिल्म के बाद 2004 में रिलीज हुई फिल्म मैं हूं ना में उन्होंने शाहरुख खान के छोटे भाई का रोल करके दर्शकों का दिल जीत लिया. इसी फिल्म से उन्हें स्टारडम का असली एहसास हुआ.

मैं हूं ना के बाद जायद खान ने शादी नंबर वन, वादा, दस, फाइट क्लब, मिशन इस्तांबुल और युवराज जैसी कई बॉलीवुड फिल्में कीं लेकिन ये सभी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर असफल रहीं. वह साल 2015 में रिलीज हुई फिल्म शराफत गई तेल लेने में नजर आए थे. इस फिल्म के बाद उन्होंने फिल्मों से ब्रेक ले लिया. साल 2017 में जायद खान को टीवी शो हासिल में काफी पसंद किया गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फिल्म मैं हूं ना के बाद जायद खान ने जितनी भी फिल्में कीं वो फ्लॉप साबित हुईं. इसके साथ ही जायद खान अपने दम पर एक भी हिट फिल्म नहीं दे पाए हैं. जायद करीब 19 साल से लीड रोल और एक अच्छी फिल्म पाने के लिए तरस रहे हैं.