मधुबाला की हमशक्ल थी ये एक्ट्रेस, पूरे बॉलीवुड को ही नहीं मुंबई के डॉन को भी हो गया अपनी आंखों पर धोखा

हाजी मस्तान मिर्जा मधुबाला की दीवानगी में पूरी तरह डूबे हुए थे. उनका बस चलता तो मधुबाला उन की शरीके हयात भी बन सकती थीं. लेकिन किस्मत को ये मजबूर ही नहीं था कि उनका इश्क मुकम्मल हो कर निकाह की दहलीज तक भी पहुंच सके.

मधुबाला की हमशक्ल थी ये एक्ट्रेस, पूरे बॉलीवुड को ही नहीं मुंबई के डॉन को भी हो गया अपनी आंखों पर धोखा

मधुबाला जैसी दिखती थीं ये एक्ट्रेस, देखकर हैरान हो गया था डॉन

नई दिल्ली:

मधुबाला की बेपनाह खूबसूरती पूरे बॉलीवुड और उनके चाहने वालों के लिए किसी खूबसूत ख्वाब की तरह रही है. उनकी मासूम हंसी, बड़ी बड़ी बोलती हुई आंखें और लच्छेदार जुल्फें कुछ अलग सा ही जादू चलाती थीं. जिस पर हर कोई फिदा हो जाता था. आम ऑडियंस तो एक तरफ मुंबई पर राज करने वाला डॉन हाजी मस्तान मिर्जा भी मधुबाला की खूबसूरती का गुलाम था. लेकिन मधुबाला उनके मुकद्दर में नहीं थी. उनकी चाहत में हाजी मस्तान मिर्जा इस कदर दीवाने थे कि मधुबाला नहीं मिली तो उनकी हमशक्ल से ही निकाह रचा लिया. ये भी क्या ताज्जुब की बात थी कि जिस मधुबाला की खूबसूरती का कोई मुकाबला नहीं था उनकी जैसी ही दिखने वाली एक अदाकारा बॉलीवुड में ही मौजूद थी.

हाजी मस्तान मिर्जा मधुबाला की दीवानगी में पूरी तरह डूबे हुए थे. उनका बस चलता तो मधुबाला उन की शरीके हयात भी बन सकती थीं. लेकिन किस्मत को ये मजबूर ही नहीं था कि उनका इश्क मुकम्मल हो कर निकाह की दहलीज तक भी पहुंच सके. हाजी मस्तान मिर्जा मधुबाला से दिल की बात कह पाते उससे पहले ही मधुबाला का निधन हो गया. दिल की बात दिल में ही रह गई. लेकिन तकदीर ने मधुबाला न सही उनकी जैसी दिखने वाली एक और हसीना उनके लिए लिख दी थी.

ये हसीना कोई और नहीं बॉलीवुड एक्ट्रेस सोना थी. सोना को देखते हुए हाजी मस्तान मिर्जा को लगा कि मधुबाला ही उनके सामने खड़ी हैं. सोना की मुस्कान और कुछ खास एंगल से उनका लुक मधुबाला की तरह ही नजर आता था. जिन्हें देखकर हाजी मस्तान मिर्जा के अरमान फिर जाग गए. उन्हें अपनी अधूरी मोहब्बत सोना में पूरी होती नजर आईं. उनकी नजदीकियों के चलते सोना को भी इंडस्ट्री में काम मिलने लगा. दोनों ने निकाह भी कर लिया. हालांकि हाजी मस्तान मिर्जा की मौत के बाद सोना के दिन बहुत कठिनाई में बीते बताए जाते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुंबई एयरपोर्ट स्पॉट हुईं परिणीति चोपड़ा, ब्लैक में दिखा 'किलर लुक'