कृष्ण के अवतार में दिख रहा ये बच्चा लड़का नहीं थी लड़की, पीएम मोदी भी इन्हें करते हैं नमन, पहचाना तो कहलाएंगे उस्ताद

अपने चहेते सितारे की बचपन की तस्वीर कौन फैन नहीं देखना चाहता. इस तस्वीर में कृष्ण के रोल में नजर आ रहा यह बच्चा लड़की है, आपने फोटो देखकर पहचाना कौन है यह?

कृष्ण के अवतार में दिख रहा ये बच्चा लड़का नहीं थी लड़की, पीएम मोदी भी इन्हें करते हैं नमन, पहचाना तो कहलाएंगे उस्ताद

कृष्ण के रोल में दिख रहे इस लेजेंडरी सितारे को पहचाना क्या?

नई दिल्ली :

सोशल मीडिया पर अकसर कई ऐसी तस्वीरें सामने आ जाती हैं जो बहुत मायने रखती हैं. खासकर उन लोगों के लिए जो इस तस्वीर में नजर आए शख्स के फैन होते हैं. ऐसा ही एक तस्वीर सोशल मीडिया पर मौजूद है जिसमें भारत की लेजेंडरी सिंगर भगवान कृष्ण के रोल में नजर आ रही हैं. यह तस्वीर काफी पुरानी मालूम पड़ती है. इस तस्वीर में दो बच्चे दिख रहे हैं जिसमें से एक ने कृष्ण अवतार धारण किया है और दूसरे ने सुदामा का. इस तरह इस फोटो को सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया गया है. लेकिन आप जानते हैं कि तस्वीर में कृष्ण बना यह सितारा है कौन? 

इस तस्वीर में कृष्ण अवतार में दिख रहा ये बच्चा लड़का नहीं बल्कि लड़की है. इस तस्वीर में कृष्ण का अवतार निभाने वाली कोई और नहीं बल्कि लता मंगेशकर थीं. सुदामा का किरदार मीना मंगेशकर जो उनकी सबसे छोटी बहन हैं. वे निभाती हुई दिखाई दे रही हैं. यह तस्वीर तब की है जब दोनों स्कूल में एक नाटक में थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आपको बता दें कि लता मंगेशकर का निधन 6 फरवरी 2022 में 92 साल की उम्र में हुआ था. आज उनकी पहली पुण्यतिथि है. लता मंगेशकर को ‘सुर सम्राज्ञी', ‘स्वर कोकिला' और ‘सहस्राब्दी की आवाज' समेत कई उपनाम दिए गए. उन्हें फैन्स लता दीदी के नाम से बुलाते थे. इंदौर में जन्मीं लता मंगेशकर ने मराठी फिल्म ‘किती हसाल' के लिए मात्र 13 वर्ष की आयु में 1942 में अपना पहला गीत रिकॉर्ड किया था.