विज्ञापन

कभी 750 रुपये की करता था नौकरी, आज है 350 करोड़ रुपये की नेटवर्थ, अजय देवगन और आमिर खान को दी हैं हिट फिल्में

तकदीर कब और कैसे करवट ले, कोई नहीं जानता. इस शख्स का एक्टिंग में आने का बिल्कुल मन नहीं था. 750 रुपये की नौकरी करता था. लेकिन फिर तकदीर पलटी और बन गया सुपरस्टार. अजय देवगन और आमिर खान ने इसकी फिल्मों से बदली अपनी तकदीर.

कभी 750 रुपये की करता था नौकरी, आज है 350 करोड़ रुपये की नेटवर्थ, अजय देवगन और आमिर खान को दी हैं हिट फिल्में
इस एक्टर की फिल्मों ने बदली है आमिर और अजय की तकदीर
नई दिल्ली:

कंगुवा को लेकर चर्चा में चल रहे ब्लॉकबस्टर किंग सूर्या साउथ इंडस्ट्री के सबसे पॉपुलर एक्टर में से एक हैं. अजय देवगन की 'सिंघम' की बात हो या आमिर खान की 'गजनी' या फिर अक्षय कुमार की फिल्म 'सरफिरा' सभी सूर्या की तमिल फिल्म की ही रीमेक हैं. बहुत कम लोग ही जानते हैं कि सूर्या कभी एक्टिंग में नहीं आना चाहते थे. पिता एक्टर शिवकुमार से अलग पहचान बनाने के लिए निकल पड़े थे. अपनी पहचान छिपाकर एक कपड़े की फैक्ट्री में काम भी करने लगे थे, जहां उनकी सैलरी सिर्फ 750 रुपए थी लेकिन बाद में फिल्मों में काम करना शुरू किया और आज उनकी नेटवर्थ 350 करोड़ रुपए है.

23 जुलाई, 1975 को चेन्नई में पैदा हुए सुपरस्टार सूर्या तमिल एक्टर शिवकुमार के बेटे हैं. उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपने दम पर अलग पहचान बनाई है. उनके भाई कार्ती भी साउथ फिल्मों के एक्टर हैं. सूर्या को 20 साल की उम्र 1995 में पहली फिल्म 'असाई' में लीड रोल का ऑफर मिल गया था लेकिन फिल्मों में दिलचस्पी न होने की वजह से उन्होंने इसे करने से मना कर दिया था. एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया- 'पढ़ाई के दौरान एक्टर का बेटा होने के नाते लोग मुझसे पूछते कि क्या मैं उनके साथ काम करूंगा. हालांकि, पिताजी हमेशा कहते कि कुछ भी काम शुरू करने से पहले पढ़ाई करो, डिग्री हासिल करो और खुद का कुछ करो.उन्होंने हमेशा हम सभी को जमीन से जोड़े रखा और उन संघर्षों को बताया, जिससे दिग्गजों को गुजरना पड़ा था.'

Latest and Breaking News on NDTV

सूर्या ने इंटरव्यू में बताया कि 'मेरे रिश्तेदार गारमेंट्स इंडस्ट्री में थे और ये काम मुझे पसंद था. लोयोला से कॉमर्स की डिग्री के बाद मैं करीब साल साल तक मर्चेंडाइजर था, लेकिन फिर मन उबने सा लगा. मुझे लगा कि अपनी पूरी जिंदगी यही नहीं कर सकता हूं. मैं हर दिन कुछ अलग ही करना चाहता थे लेकिन एक्टिंग शौक बिल्कुल भी नहीं था. अपनी खुद की कंपनी शुरू करने के लिए एक करोड़ रुपए की जरूरत थी, जो मैं पिता से नहीं ले सकता था.'

सूर्या इसी उधेड़बुन में चल रहे थे कि इसी दौरान मणिरत्नम और वसंत की नजर उन पर पड़ी. उन्होंने एक फोटोशूट करने को कहा. उन्हें खुश करने के लिए सूर्या ने उनकी बात मान ली. जिसके बाद उन्होंने भरोसा देकर फिल्म 'नेरुक्कु नेर' में काम करने के लिए मना लिया. फिल्म मणिरत्नम ने प्रोड्यूस और वसंत ने डायरेक्ट की. हालांकि सूर्या को फिल्मों में कामयाबी चार साल के बाद 2001 में आई फिल्म 'नंदा' से मिली. इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट एक्टर का तमिलनाडु स्टेट फिल्म अवॉर्ड भी मिला था.  इसके बाद तो उनकी कई फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर धमाला मचाया.

Latest and Breaking News on NDTV

सूर्या का रियल नाम सरवनन शिवकुमार है. डायरेक्टर मणिरत्नम ने उन्हें सूर्या का नाम दिया था, क्योंकि तमिल इंडस्ट्री में सरवनन नाम के एक अन्य एक्टर भी हैं. मणिरत्नम अपनी फिल्मों के किरदारों का नाम अक्सर ही सूर्या रखते थे, जिससे सरवनन का नाम भी इसी से फेमस हो गया.

सूर्या इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'कंगुवा' को लेकर खूब चर्चा में हैं. इस फिल्म में 3 अलग-अलग लुक में नजर आएंगे. इसके लिए उन्होंने गजब का बदलाव भी किया है. यह फिल्म 350 करोड़ में बन रही है. फिल्म 14 नवंबर 2024 को रिलीज हो रही है. इसमें विलेन की भूमिका में बॉबी देओल हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
पुष्पा 2 की बदली रिलीज डेट, आप भी कहेंगे तू कब आएगा रे पुष्पा
कभी 750 रुपये की करता था नौकरी, आज है 350 करोड़ रुपये की नेटवर्थ, अजय देवगन और आमिर खान को दी हैं हिट फिल्में
कभी रवि शास्त्री के साथ अफेयर की आई थी खबरें, अब इस एक्टर से जुड़ रहा नाम
Next Article
कभी रवि शास्त्री के साथ अफेयर की आई थी खबरें, अब इस एक्टर से जुड़ रहा नाम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com