गांव की मिट्टी से निकलकर बॉलीवुड की बिग स्क्रीन तक पहुंचे ये 7 सितारे, हुनर के दम पर करते हैं करोड़ों दिलों पर राज

छोटे-छोटे गांव से आकर फिल्मी दुनिया का सरताज बनना आसान काम तो नहीं लेकिन बॉलीवुड के कुछ सितारों ने अपनी ऐसी जगह बनाई है, जहां तक पहुंचना बिल्कुल भी आसान नहीं है. इस लिस्ट में पंकज त्रिपाठी, कंगना रनौत, मनोज बाजपेयी जैसे नाम हैं.

गांव की मिट्टी से निकलकर बॉलीवुड की बिग स्क्रीन तक पहुंचे ये 7 सितारे, हुनर के दम पर करते हैं करोड़ों दिलों पर राज

कस्बों और गांव से आकर बॉलीवुड में छा जाने वाले एक्टर

नई दिल्ली :

बॉलीवुड में आकर पैर जमाना हर किसी के बस की बात नहीं. वो भी अगर आपका बैकग्राउंड गांव या छोटे कस्बे का है तो यह और भी मुश्किल काम हो जाता है. लेकिन हमारे कुछ स्टार्स ऐसे हैं जो गांव-कस्बों से मायानगरी मुंबई तक पहुंचे और आज वे बड़ी स्क्रीन पर अपना दबदबा कायम किए हुए हैं. उनकी फिल्में हिट होती हैं और टैलेंट के दम पर अपनी एक पहचान बना चुके हैं. इन्होंने सिद्ध कर दिया है कि हुनर के दम पर अपने सपनों को पूरा किया जा सकता है. आइए नजर डालते हैं बॉलीवुड के ऐसे ही सात सितारों पर...

मनोज बाजपेयी

इनकी अदाकारी हर किसी को इनका फैन बना देती है. मनोज बाजपेयी एक ऐसे एक्टर हैं, जिनकी एक्टिंग के कायल भारत में ही नहीं विदेशों में भी हैं. मनोज बाजपेयी बिहार के छोटे से गांव बेलवा से मुंबई तक पहुंचे हैं. बात उनकी फिल्मों की करें तो शूल हो या गैंग्स ऑफ वासीपुर, या फिर फैमिली मैन वेब सीरीज, फैंस उनके हर किरदार के दीवाने हैं. 

पंकज त्रिपाठी

अपनी एक्टिंग से हर किसी के दिल में जगह बनाने वाले 'मिर्जापुर' सीरीज के कालीन भैया यानी पंकज त्रिपाठी बिहार के छोटे से कस्बे बेलसंड से आते हैं. गांव की मिट्टी से निकलकर बॉलीवुड में पहचान बनाने तक का उनका सफर काफी स्ट्रगल भरा रहा. आज उनकी लंबी फैन फॉलोइंग है. बरेली की बर्फी, न्यूटन जैसी फिल्मों के अलावा वह ओटीटी पर मिर्जापुर और क्रिमिनल जस्टिस जैसी वेब सीरीज में नजर आ चुके हैं.

विद्या बालन

विद्या बालन की छवि एंटरटेनमेंट में अलग ही है. वे अपने दम पर हिट फिल्में देती हैं. किसी फिल्म में उनका होना ही फिल्म हिट होने की गारंटी मानी जाती है. विद्या केरल के पलक्कड़ जिले के एक छोटे से गांव पुथुर से आती हैं. उन्होंने कहानी, द डर्टी पिक्चर और पा जैसी फिल्मों में काम किया है.

कंगना रनौत

बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत ने भी अपने टैलेंट के दम पर अपनी अलग ही पहचान बनाई है. वे हिमाचल प्रदेश के छोटे से कस्बे भांबला से आती हैं. फिल्मों में कदम रखने से पहले उन्हें फैमिली के विरोध से गुजरना पड़ा लेकिन आज उनकी पहचान सबसे जुदा है. वह तनु वेड्स मनु, मणिकर्णिका और क्वीन जैसी फिल्में कर चुकी हैं.

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी

इन की एक्टिंग का हर कोई दीवाना है. टैलेंट के दम पर मायानगरी तक पहुंचे नवाजुद्दीन सिद्दीकी आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है. एनएसडी से एक्टिंग के गुर सीखने के बाद नवाजुद्दीन यहां तक पहुंचे हैं. वे उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के छोटे से कस्बे बुढ़ाना से आते हैं. कभी वे सिक्योरिटी गार्ड का काम करते थे.

जयदीप अहलावत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पाताल लोक के इंस्पेक्टर हाथीराम से अपनी पहचान बन चुके जयदीप अहलावत आजकल वेब सीरीज में मुख्य चेहरा बन गए हैं. यहां तक पहुंचना उनके लिए काफी कठिन रहा है. जयदीप हरियाणा के रोहतक जिले के छोटे से गांव महम के रहने वाले हैं.