विज्ञापन

Kalki 2898 AD पर लगे धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप, आचार्य प्रमोद ने मेकर्स को भिजवाया लीगल नोटिस

अमिताभ बच्चन और प्रभास की फिल्म कल्कि कानूनी पचड़े में फंसती नजर आ रही है. एक तरफ जहां फिल्म को रिलीज हुए एक महीना होने वाला है. अब इस फिल्म पर धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप लग रहे हैं.

Kalki 2898 AD पर लगे धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप, आचार्य प्रमोद ने मेकर्स को भिजवाया लीगल नोटिस
मुश्किल में कल्कि
नई दिल्ली:

प्रभास और डायरेक्टर नाग अश्विन की फिल्म 'कल्कि 2898 ई.' मुश्किल में फंसती नजर आ रही है. क्योंकि मेकर्स और एक्टर्स को लीगल नोटिस भेजा गया है. आचार्य प्रमोद ने कहा कि फिल्म ने कथित तौर पर हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई है. एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने कहा कि फिल्म शास्त्रों के खिलाफ है. उन्होंने मेकर्स, अमिताभ बच्चन और प्रभास को भी नोटिस भेजा है. आचार्य प्रमोद ने कहा, "भारत भावनाओं, आस्था और भक्ति की भूमि है. सनातन धर्म के मूल्यों के साथ छेड़छाड़ नहीं की जानी चाहिए. सनातन धर्म के शास्त्रों में बदलाव नहीं किया जाना चाहिए. भगवान कल्कि नारायण हमारी आस्था के केंद्र में हैं. उन्हें भगवान विष्णु का आखिरी अवतार माना जाता है." 

उन्होंने कहा, "पुराणों में कल्कि के अवतार के बारे में बहुत कुछ लिखा गया है और इसी के आधार पर पीएम मोदी ने 19 फरवरी को श्री कल्कि धाम की आधारशिला रखी." उन्होंने आगे कहा, "यह फिल्म हमारे धर्मग्रंथों में बताई गई बातों के विपरीत है. यह फिल्म हमारी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचा रही है. इसलिए हमने कुछ आपत्तियां दर्ज की हैं और जवाब का इंतजार कर रहे हैं. हिंदुओं की भावनाओं से खेलना फिल्म मेकर्स का शगल बन गया है. संतों को राक्षस के रूप में दिखाया जाता है. अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का मतलब यह नहीं है कि आप हमारी आस्था से खिलवाड़ करें."

आचार्य प्रमोद का कानूनी नोटिस भारत के सर्वोच्च न्यायालय के अधिवक्ता उज्ज्वल आनंद शर्मा ने भेजा है. नोटिस में आगे लिखा है, "आपकी फिल्म ने भगवान कल्कि के बारे में मूल अवधारणा को बदल दिया है जो हिंदू पौराणिक ग्रंथों में लिखी और बताई गई है और बताई गई वजहों से भगवान कल्कि की कहानी का विजुअलाइजेशन पूरी तरह से गलत है और इन पवित्र ग्रंथों के प्रति अपमानजनक भी है जो करोड़ों की संख्या में भक्तों की धार्मिक मान्यताओं और प्रथाओं का केंद्र हैं." 

'कल्कि 2898 ई.' नाग अश्विन की लिखी और डायरेक्शन में बनी एक साई-फाई एक्शन एडवेंचर है. मेगा-बजट फिल्म साइंस फिक्शन और भारतीय पौराणिक कथाओं का मिक्स है. प्रभास, दीपिका पादुकोण, अमिताभ बच्चन और कमल हासन लीड रोल में हैं जबकि शोभना, पशुपति, शाश्वत चटर्जी, अन्ना बेन, दिशा पटानी और ब्रह्मानंदम सपोर्टिंग रोल में हैं. 'कल्कि 2898 ई.' को वैजयंती मूवीज ने 600 करोड़ रुपये के बड़े बजट में बनाया है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कश्मीर डायरी: फिल्म कभी-कभी में अमिताभ, राखी और VVIP 'गुपकार' रोड वाली कश्मीर की कहानी
Kalki 2898 AD पर लगे धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप, आचार्य प्रमोद ने मेकर्स को भिजवाया लीगल नोटिस
रोल की खातिर इस एक्टर ने घटाया था 29 किलो वजन, डेली डाइट में खाने के नाम पर थीं सिर्फ ये तीन चीजें
Next Article
रोल की खातिर इस एक्टर ने घटाया था 29 किलो वजन, डेली डाइट में खाने के नाम पर थीं सिर्फ ये तीन चीजें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com